जामिया के सांस्कृतिक महोत्सव मिरास 2016 का हुआ भव्य समापन

By: | Last Updated: Thursday, 18 February 2016 10:07 PM
Miraas: Jamia cultural fest 2016

नई दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया की सांस्कृतिक समिति के तत्वाधान में आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्रीय महोत्सव मिरास-2016 के तीसरे एवं अंतिम दिन बैतबाज़ी, ऐड-मैड एवं लोकनृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

समापन समारोह की मुख्य अतिथि, नीति आयोग की भूतपूर्व सदस्या श्रीमती सैयदा सैयदैन और गेस्ट ऑफ ऑनर मार्या-डे एग्रो फूड्स प्रा0 लि0 के चेयरमैन जनाब हाजी शकील कुरैशी ने सभी विजेताओं को पुरुस्कार प्रदान किए. अंत में सांस्कृतिक समिति, जामिया की प्रमुख, डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर, प्रो0 तसनीम मीनाई के धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम समाप्त हुआ.

अपने उद्बोधन में गेस्ट ऑफ ऑनर, मार्या-डे एग्रो फूड्स प्रा0 लि0 के चेयरमैन जनाब हाजी शकील कुरैशी ने कहा कि मैं जामिया की पूरी कल्चरल कमिटी, खासतौर पर इसकी हेड, प्रो0 तस्नीम मीनाई साहिबा को मुबारकबाद देता हूं, जिन्होंने इस आयोजन के जरिए देश के कोने-कोने से आए प्रतिभागियों को एक राष्ट्रीय मंच पर अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का मौका दिया.

16 से 18 फरवरी तक हुए इस राष्ट्रीय सांस्कृतिक महोत्सव का उद्घाटन 16 फरवरी को पद्म श्री शोभना नारायण द्वारा किया गया. 17 फरवरी को भूतपूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने भारत के तीसरे राष्ट्रपति और जामिया के प्रतिष्ठित संस्थापकों में से एक डा0 ज़ाकिर हुसैन को समर्पित रनिंग ट्रॉफी का अनावरण किया.

तीन दिन तक चले इस कार्यक्रम में गायन, नृत्य, वाद-विवाद, रचनात्मक लेखन सहिद कुल 19 प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें दिल्ली विश्वविद्यालय, जे.एन.यू., उत्तरांचल विश्वविद्यालय सहित कुल 60 से ज्यादा शैक्षणिक संस्थानों ने प्रतिभाग किया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Miraas: Jamia cultural fest 2016
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017