शुरू हुआ जामिया का सालाना जलसा 'मिरास'

By: | Last Updated: Thursday, 12 March 2015 5:13 PM
Miraas_Jamia Millia Islamia_Fest_najma heptulla_

नई दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया का इंटर यूनिवर्सिटी कल्चरल फेस्ट ‘मिरास 2015’ का उद्घाटन अल्पसंख्यक मामलों की केंद्रीय मंत्री श्रीमति डॉ. नजमा हेपतुल्ला ने किया. वहीं उद्घाटन सत्र  की अध्यक्षता जामिया के वायस चांसलर प्रोफेसर डॉ. तलत अहमद ने की. ये फेस्ट तीन दिन तक चलेगा.

 

आपको बता दें कि कार्यक्रम  की  शुरुआत जामिया तराने के साथ हुई. इसके बाद जामिया के छात्र कल्याण विभाग एंव कल्चरल कमिटी कि अध्यक्षा डॉ. तसनीम मीनाई ने जामिया के संस्थापकों को याद करते हुए जामिया का सालाना फेस्ट ‘मिरास’ के इतिहास पर प्रकाश डाला और ‘मिरास 2015’ के तहत होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों का ब्योरा प्रस्तुत किया.

 

पूरे फेस्ट के दौरान डिबेट कांप्टीशन, क्रिएटिव राइटिंग, इण्डियन एंड वेस्टर्न सोलो, ग्रुप सिंगिंग, फॉक डांस और नुक्कड़ नाटक आदि जैसे कार्यक्रम देखने को मिलेंगे.

 

उद्घाटन भाषण में केंद्रीय मंत्री डॉ. नजमा हेपतुल्ला ने जामिया एंव मौलना आज़ाद के साथ अपने रिश्तों को उजागर करते हुए कहा कि जामिया भले ही डिस्टेंस में दूर हो बावजूद इसके यह उनके दिल के बेहद करीब है.

 

इसके बाद उन्होंने जामिया एंव अन्य विश्वविद्यालयों से आए प्रतिभागी छात्रों से भारतीय संस्कृति के प्रचार प्रसार का एम्बेसडर बनने का आह्वान भी किया. अंत में मुख्य अथिति ने मिरास को जल्दी ही अंतरराष्ट्रीय स्तर के सांस्कृतिक महोत्सव के रूप में देखने कि इच्छा भी व्यक्त की.

आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया के इस तीन दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘मिरास 2015’ में देश भर के लगभग पचास से ज़्यादा विश्वविद्यालयों के छात्र हिस्सा ले रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Miraas_Jamia Millia Islamia_Fest_najma heptulla_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017