मिजोरम के राज्यपाल अजीज कुरैशी पद से हटाए गए

By: | Last Updated: Saturday, 28 March 2015 11:47 AM
Mizoram_aziz qureshi_

नई दिल्ली: केन्द्र सरकार के साथ तल्ख रिश्तों के चलते पद से हटाए जाने की अटकलों के बीच सुप्रीम कोर्ट का रूख करने वाले मिजोरम के राज्यपाल अजीज कुरैशी को उनके पद से हटा दिया गया है.

 

राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी एक संक्षिप्त वक्तव्य में कहा गया, ‘‘कुरैशी के मिजोरम के राज्यपाल का पद संभालने पर रोक लगाई जाती है.’’ प्रेस रिलीज के अनुसार, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी को नियमित व्यवस्था होने तक अपनी जिम्मेदारियों के साथ ही मिजोरम के राज्यपाल का कामकाज भी संभालने को कहा गया है.

 

कुरैशी का कार्यकाल मई 2017 तक था. कमला बेनीवाल के बाद कुरैशी दूसरे राज्यपाल हैं, जिन्हें नरेन्द्र मोदी सरकार के सत्ता संभालने के बाद उनके पद से हटाया गया है. उन्हें कुछ ही महीने पहले मिजोरम का राज्यपाल बनाया गया था.

 

महाराष्ट्र के राज्यपाल के शंकरनारायणन, जिन्हें मिजोरम स्थानांतरित किया गया था, ने अपना नया पदभार संभालने से इंकार करते हुए इस्तीफा दे दिया था.

 

कुरैशी, उन राज्यपालों में शामिल थे, जिन्हें संप्रग सरकार द्वारा नियुक्त किया गया था. तत्कालीन गृह सचिव अनिल गोस्वामी ने उनसे सरकार बदलने के बाद पद छोड़ने को कहा तो उन्होंने उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया. उस समय वह उत्तराखंड के राज्यपाल थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mizoram_aziz qureshi_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: aziz qureshi Mizoram
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017