'भाषण देने के बजाय ठोस काम करना शुरु करे पीएम'

By: | Last Updated: Monday, 25 May 2015 12:58 PM

जयपुर: कांग्रेस ने आज कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के पास न तो आर्थिक दूरदृष्टि है और न ही राजस्व सम्बधी दिशा और वित्तीय समझदारी है. कांग्रेस प्रवक्ता शक्तिसिंह गोहिल ने संवाददाताओं से कहा कि अरूण शौरी ने भी माना है कि मोदी सरकार आर्थिक तौर से दिशाहीन है. उन्होंने प्रधानमंत्री को सलाह दी कि वे भाषण देने के बजाए ठोस काम करना आरंभ करे.

 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अर्थशास्त्रियों और भारतीय उद्योग को नए आर्थिक ब्लूपिंट का सपना दिखाया था लेकिन एक साल बीत चुका है. आर्थिक ब्लूप्रिंट, सूखिर्यां आकषिर्त करने वाला प्रिंट बन गया है, मोदी सरकार निवेश बढाने वाली सरकार नहीं होकर सुखिर्यां आकषिर्त करने वाली सरकार बन गयी है.

 

नरेन्द्र मोदी अच्छे दिन, सुशासन, आसान कारोबार, जीडीपी में दस फीसद बढोत्तरी, पांच साल में दस करोड रोजगार दिलाने, डिजिटल इंडिया, किसान को फसल की कीमत के अलावा पचास प्रतिशत का लाभ, कालाधन वापस लाने व हर भारतीय के खाते में पंद्रह लाख रूपये जमा करवाने, महंगाई कम करने का वादा कर सत्ता में आये थे लेकिन एक साल बीत जाने पर इससे उलट है.

 

उन्होंने कहा कि वैश्विक मंदी और भाजपा के नकारात्मक अभियान के बावजूद पूर्व संप्रग सरकार के दस साल के दौरान देश में सर्वाधिक आर्थिक वृद्धि हुई. भारतीय अर्थव्यवस्था 7.6 प्रतिशत के औसत से बढी, प्रति व्यक्ति आय में तीन गुना बढी, वर्ष 2004 में 24,143 रूपये से बढकर वर्ष 2014 मेंं 68,747 रूपये हो गई.

 

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को उच्च न्यायालय द्वारा एक मामले में बरी करने पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए आरोप लगाया कि इस मामले को चुनौती दी जानी चाहिए थी. एक नेता के मामले की सुनवायी कर न्यायाधीश का स्थानान्तरण हो जाना तथा अन्य घटना ने सवालिया निशान लगाये है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: modi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Congress India Narendra Modi PM
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017