भारत के लिए नया पथ तैयार करने में एनडीए कर सकता है मदद: मोदी

By: | Last Updated: Sunday, 26 October 2014 4:23 PM

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन अपने करीब 400 सांसदों की क्षमता के साथ सकारात्मक उर्जा वाली एक बड़ी ताकत का प्रतिनिधित्व करता है और वह देश के लिए एक नया पथ तैयार करने में मदद कर सकता है.

 

दीपावली के बाद एनडीए सांसदों को अपने निवास पर चाय पार्टी के दौरान संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘हमें बड़ा सोचना चाहिए. हमें दूर की सोचनी चाहिए. हमें राजनीति से उपर उठकर सोचना चाहिए.’’ इस आयोजन में केन्द्रीय भारी उद्योग मंत्री अनंत गीते सहित शिवसेना के सभी सांसद मौजूद थे. शिवसेना सांसदों की मौजूदगी महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि इस बात को लेकर संदेह बना हुआ है कि क्या उद्धव ठाकरे नीत पार्टी महाराष्ट्र में भाजपा नीत सरकार में शामिल होगी.

 

मोदी ने हाल में शुरू किये गये स्वच्छ भारत अभियान की भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि इस पहल को समाज के सभी वर्गों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली. उन्होंने सभी एनडीए सांसदों से कहा कि वे लोगों से जुड़े क्योंकि उन्हें अपने क्षेत्रों में स्वच्छ भारत के लिए इस सिलसिले में प्रयास करना होगा.

 

उन्होंने सांसदों से अनुरोध किया कि वे भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की 125वीं जयंती पर 14 नवंबर से पांच दिन की अवधि में अपने क्षेत्रों के स्कूलों में जायें और बच्चों को साफ सफाई के महत्व के बारे में जानकारी दें.

 

मोदी ने कहा कि इससे सकारात्मक संदेश जायेगा.प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘‘स्वच्छ भारत’’ को हासिल करना एक कठिन लक्ष्य है लेकिन इसे उसी भावना के साथ हासिल किया जा सकता जो लोगों ने पोलियो उन्मूलन के मामले में एकसाथ आकर दिखायी थी. उन्होंने सांसदों से कहा कि राजग सरकार द्वारा गरीबों के कल्याण के लिए किये गये कामों को वे लोगों तक ले जायें.

 

मोदी ने हरियाणा एवं महाराष्ट्र के विधानसभा चुनावों में पार्टी को हाल में मिली सफलता के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को सम्मानित किया.

 

शाह ने भी अपने संबोधन में सांसदों से लोगों के पास जाने और उन्हें राजग सरकार द्वारा किये जा रहे कामों के बारे में बताने को कहा.

 

आयोजन में आये सांसदों का अभिवादन करते हुए वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि उनके अनुभव में यह सर्वोत्तम त्योहार रहा क्योंकि पार्टी अभूतपूर्व उंचाइयों पर पहुंच गयी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: modi after tea party
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017