मोदी ने पेशावर यूनिवर्सिटी पर आतंकी हमले की निंदा की

By: | Last Updated: Wednesday, 20 January 2016 11:10 PM
Modi condemns Bacha Khan university attack in Pakistan

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पाकिस्तान में पेशावर के पास एक यूनिवर्सिटी पर आज हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की. मोदी के इस रूख की सराहना करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने आतंकवाद को ‘‘साझा शत्रु’’ बताया तथा इसे समाप्त करने के लिए सहयोगात्मक रवैया अपनाने को जरूरी करार दिया.

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘पाकिस्तान के बाचा खान यूनिवर्सिटी पर आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं . मृतकों के परिवार वालों के प्रति संवेदनाएं . घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं .’’ पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के अशांत खबर-पख्तूनख्वा प्रांत में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने आज एक प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में घुसकर छात्रों और शिक्षकों पर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दीं जिससे 20 से अधिक लोगों और चार आतंकवादियों की मौत हो गई.

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने इस्लामाबाद में कहा कि शरीफ ने चारसद्दा में बाचा खान यूनिवर्सिटी के निर्दोष छात्रों एवं शिक्षकों पर कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले के सिलसिले में मोदी के बयान की सराहना की हैं.

विदेश विभाग के बयान में शरीफ के हवाले से कहा गया, ‘‘यह घटना इस बात की याद दिलाती है कि आतंकवाद हमारा साझा शत्रु है तथा क्षेत्र से इसे मिटाने के लिए सहयोगात्मक रूख आवश्यक है.’’ भारी हथियारों से लैस तालिबानी आतंकवादियों ने पाकिस्तान के अशांत प्रांत खबर पख्तूनख्वा के प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी पर आज सुबह हमला बोल दिया तथा छात्रों एवं शिक्षकों पर अंधाधुंध गोलियां चलायीं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Modi condemns Bacha Khan university attack in Pakistan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017