ये रमजान सभी की ज़िंदगी में अमन और खुशियां लाए: पीएम मोदी

By: | Last Updated: Thursday, 18 June 2015 5:02 AM
Modi extended greetings to the Muslim community of Ramzan

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को पाक महीना रमजान के शुरू होने पर मुबारकबाद दी है.

 

मोदी ने ट्विटर पर रमजान की शुभकामाएं देते हुए लिखा, “मुकद्दस (पाक) महीना रमजान शुरू होने पर मेरी मुबारकबाद.”

 

पीएम ने अपने ट्वीट के साथ एक ग्राफिक्स भी शेयर की और उसमें उर्दू में लिखा, “मैं रमजान का महीना शुरू होने पर मुस्लिम बिरादरी को मुबारकबाद देता हूं. मेरी दुआ है कि रमजान हर एक की ज़िंदगी में अमन (शांति) और खुशियां लाए. मेरी दुआ है कि ये मुकद्दस (पाक) महीना समाज में हमआहंगी (सौहार्द) और इत्तेहाद (एकता) के जज़्बे को फरोग दे.”

 

आपको बता दें कि शुक्रवार से रमजान के महीने की शुरुआत हो रही है. इस पाक महीने में मुसलमान पूरे 30 दिन रोज़ा रखते हैं और विशेष इबादतें करते हैं. मुस्लिम धर्म की आस्था के मुताबिक इसी महीने में मुसलमानों की सबसे पाक किताब कुरान पैगंबर मोहम्मद पर उतारा गया.

 

मुबारकबाद पर मोदी विवाद

 

पिछले साल विपक्षी पार्टियों ने पीएम मोदी की जमकर आलोचना की थी और आरोप लगाया था कि उन्होंने ईद के मौके पर मुसलमानों को मुबारकबाद नहीं दी.

 

मोदी पर विपक्ष का ये हमला इसलिए भी काफी चर्चा में रहा क्योंकि बीते रमजान मोदी ने इफ्तार पार्टी की परंपरा नहीं निभाई थी, जबकि अटल बिहारी वाजपेयी ने भी अपनी सरकार के दौरान इस परंपरा का पूरा खयाल रखा और पीएम की ओर से हर साल इफ्तार पार्टी की.

 

अब सबके जेहन में ये सवाल जरूर उठेंगे कि क्या इस साल मोदी रमजान के मौके पर पीएम की तरफ से इफ्तार पार्टी करेंगे या अपनी पिछली नई परंपरा को ही आगे बढ़ाएंगे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Modi extended greetings to the Muslim community of Ramzan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017