नेगेटिव न्यूज़ से परेशान हुई मोदी सरकार, अब मैदान में उतारा मंत्रियों को | Modi government keep eyes on negative news

नेगेटिव न्यूज़ से परेशान हुई मोदी सरकार, अब मैदान में उतारा मंत्रियों को

अचानक केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल समेत कुछ अन्य बीजेपी नेता ट्विटर पर एक खास तरह के ट्वीट करने लगे.

By: | Updated: 12 Jan 2018 01:10 PM
Modi government keep eyes on negative news

नई दिल्ली: गुरुवार 11 जनवरी को अचानक केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल समेत कुछ अन्य बीजेपी नेता ट्विटर पर एक खास तरह के ट्वीट करने लगे. इन ट्वीट्स में कुछ खास हैशटैग्स का इस्तेमाल किया गया जैसे #KnowTheFacts, #KnowTheTruth और #SpreadTheTruth.


इन ट्वीट्स के जरिए जनता को बताने का प्रयास किया जा रहा था कि सच क्या है और झूठ क्या. बीजेपी उत्तर प्रदेश के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल समेत बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता अब इन्हीं हैशटैग्स के जरिए जनता तक अपनी बात पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं.


3


बीजेपी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि जनता तक सही जानकारियां पहुंचे. 2019 में आम चुनाव है और बीजेपी इसके लिए अभी से संजीदा है. ऐसे में पीएम मोदी ने अपने मंत्रियों को निर्देश दिया है कि वे ना केवल विपक्ष की बातों का जवाब दें बल्कि सरकारी योजनाओं के बारे में भी बताएं.


सरकार दरअसल नेगेटिव खबरों पर भी निगाह रख रही है कि उसमें दिए गए तथ्य सही हैं या गलत और यदि गलत हैं तो सही तथ्य देश के सामने लाए जाएं. पीएम मोदी के मंत्री अब जनता को गलत और सही दोनों तथ्य इन्फोग्राफिक के माध्यम से समझा रहे हैं. इन इन्फोग्राफिक्स में लोगों से इसे शेयर करने की अपील भी की गई है.


2


सोशल मीडिया पर भी है सरकार की निगाह
सोशल मीडिया पर अफवाहें तेजी से फैलती हैं और कई बार लोग सही को गलत, गलत को सही मान लेते हैं. सरकार की नई रणनीति के मुताबिक सोशल मीडिया पर चल रही सरकार विरोधी खबरों पर निगाह रखी जाएगी और अगर खबर गलत है तो बीजेपी से जुड़े लोग सही तथ्य रखेंगे.


1


2019 की तैयारी में जुटी बीजेपी
साफ है कि बीजेपी अभी से 2019 के आम चुनावों की तैयारियों में जुट गई है. हो सकता है कि आने वाले दिनों में बीजेपी के नेता और अधिक सक्रिय होकर सोशल मीडिया पर सरकार का पक्ष रखें और ऐसी नेगेटिव न्यूज़ को टारगेट करें. जानकारी के मुताबिक विपक्ष के आरोपों का भी ऐसे ही जवाब दिया जाएगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Modi government keep eyes on negative news
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story कपाट खुलने के मौके पर केदारनाथ मंदिर नहीं जाएंगे पीएम मोदी, यात्रा टली