ललित मोदी को बचा रही है,मोदी सरकार: कांग्रेस

By: | Last Updated: Friday, 23 October 2015 5:09 PM
modi govt save lalit modi

नई दिल्ली: कांग्रेस ने ललित मोदी विवाद को लेकर बीजेपी पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि एनडीए सरकार इस घोटाले को दफनाने का जी जान से प्रयास कर रही है. द्वारा नेशनल हेराल्ड मामले को उठाये जाने के एक दिन बाद कांग्रेस ने आज ललित मोदी मामले में 2013 में लिखे गये दो पत्र जारी किए.

 

इनमें एक पत्र तत्कालीन वित्त मंत्री पी चिदम्बरम और ब्रिटेन के तत्कालीन राजकोषीय चांसलर का है जिसमें कहा गया है कि पूर्व आईपीएल प्रमुख जैसे भगोड़े के खिलाफ मामला चलाने के लिए उसके कार्रवाई ही एक रास्ता है .

 

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि वित्त मंत्री और विदेश मंत्री सहित मोदी सरकार यह कह कर इस घोटाले को दफनाने में जी जान से जुटे हैं कि ललित को विदेश से लाना संभव नहीं है.

 

उन्होंने कहा कि संसद और संसद से बाहर दोनों जगहों पर वित्त मंत्री अरूण जेटली और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी यह उल्लेख किया था कि ललित मोदी के प्रत्यर्पण की दिशा में आगे बढ़ना ही एक मात्र विकल्प है. कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री ने अभी तक इस पूरे मामले पर चुप्पी बनायी हुई है.

 

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि, ‘‘मोदी सरकार ने जान बूझ कर यह रूख अपनाया है क्योंकि प्रत्यर्पण की प्रक्रिया इतनी लंबी है कि इसमें आठ दस साल लग जायेंगे और तब तक लोग इस घोटाले को भूल जायेंगे.

 

उन्होंने मांग की कि प्रधानमंत्री काले धन को सफेद करने वालों को वापस लाने और ललित मोदी जैसे लोगों को सजा देने की अपनी प्रतिबद्धता के बारे में राष्ट्र के सामने स्थिति स्पष्ट करें

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: modi govt save lalit modi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: IPL 2015 Lalit Modi MODI NDA
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017