‘मोदी जैकेट’ और ‘मोदी कुर्ता’ दुनिया भर में लोकप्रिय : सरकार

By: | Last Updated: Monday, 21 December 2015 1:34 PM
‘Modi jacket’ and ‘Modi kurta’ is trending fashion in al over world says Kalraj mishra

नयी दिल्ली: जिस तरह देश मे आजादी के आंदोलन और उसके बाद ‘जवाहर जैकेट’ लोकप्रिय हुई थी, उसी तरह आज देश ही नहीं दुनिया में ‘मोदी जैकेट’ और ‘मोदी कुर्ता’ की पूछ बहुत बढ़ गयी है. यह बात आज सरकार ने संसद में स्वीकार की.

सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग मंत्री कलराज मिश्र ने आज लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान कहा कि देश में खादी को बढ़ावा देने की दिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों को सफलता मिल रही है और जिस तरह प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के नाम पर ‘जवाहर जैकेट’ प्रसिद्ध हुई थी, उसी तरह वर्तमान प्रधानमंत्री के नाम से लोकप्रिय हुए ‘मोदी जैकेट’ और ‘मोदी कुर्ता’ की मांग देश ही नहीं दुनिया में भी जबरदस्त है.

उन्होंने भाजपा के गणेश सिंह के प्रश्न के उत्तर में कहा कि सरकार देश के नागरिकों को खादी की तरफ आकषिर्त करने के लिए अनेक प्रयास कर रही है. इस दिशा में प्रधानमंत्री मोदी ने आकाशवाणी के कार्यक्रम ‘मन की बात’ में देशवासियों से कम से कम एक खादी या ग्रामोद्योग का उत्पाद घर में लाने का आग्रह किया था, जिसका व्यापक असर हुआ है.

मिश्र ने कहा कि खादी की बिक्री में तिगुनी तक बढ़ोतरी हुई है और खादी उत्पादों, वस्त्रों में नये डिजाइन आदि के माध्यम से उन्हें और आकषिर्त बनाने के लिए प्रयास चल रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ‘Modi jacket’ and ‘Modi kurta’ is trending fashion in al over world says Kalraj mishra
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017