एबीपी न्यूज के सवाल पर मोदी ने खोला 'ओबामा से दोस्ती का राज'

By: | Last Updated: Sunday, 25 January 2015 3:14 PM
modi on abp news question

नई दिल्ली: आज अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और पीएम मोदी की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय मीडिया में एबीपी न्यूज का जलवा रहा. एबीपी न्यूज के संवाददाता आशीष कुमार ने ओबामा और मोदी को पहले बधाई दी फिर प्रधानमंत्री मोदी से सवाल किया सवाल के जवाब में मोदी ने कहा ‘परदे में रहने दो’.

 

इस प्रेस कॉन्फेंस में भारतीय मीडिया में सिर्फ एबीपी न्यूज को ही सवाल पूछने का मौका मिला. क्या पूछा एबीपी न्यूज संवाददाता आशीष कुमार ने और जवाब में पीएम मोदी ने क्या कुछ कहा हम आपको बताते हैं.

 

एबीपी न्यूज सवाल: मेरा सवाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हैं पर इससे पहले मैं ओबामा और मोदी दोनो को आपसी रिश्ते को एक कदम आगे ले जाने के लिए(खासकर न्यूक्लियर डील पर) बधाई देना चाहुंगा. प्रधानमंत्री जी आज हम सबने आपकी प्रेसिडेंट ओबामा के साथ बेहद दिलचस्प तस्वीरें देखी, ठीक उस तरह जिस तरह वाशिंगटन में देखा था. वाशिंगटन यात्रा के दौरान भी प्रसिडेंट ओबामा आए आपके साथ थोड़ी देर टहले, बातचीत की बेहतर तरीके से समझा, आज फिर हमने वह तस्वीरें देखी. इससे पहले आपने राष्ट्रपति को एयरपोर्ट पर रिसीव किया. ये खास मित्रता क्या है? और आज जब आप दोनों मिले तो किन बिंदुओं पर बात हुई? कौन सी बातें आप हमारे साथ शेयर करना चाहंगे?

 

पीएम का जवाब: जहां तक बातों का सवाल है परदे में रहने दें! और हम बार-बार इस तरह क्यों मिलते हैं ये सवाल बड़ा महत्वपूर्ण हैं, मैं इस क्षेत्र में नया हूं पर इस अल्प समय के तजुर्बे पर मैं यह कह सकता हूं कि दो देशों के रिश्ते कागज पर फुल स्टॉप कहां होता है कामा कहां होता हैं उससे निर्धारित नहीं होते हैं. लीडरों के बीच खुलापन कितना हैं एक दुसरे को जानने के अवसर कितने हैं, केमेस्ट्री कैसे मैच करती है.इस पर निर्भर करता हैं, और जब कैमरे से दूर एक-दूसरे से गप मारते हैं तो एक-दूसरे को बड़ी निकटा से जानते हैं. मेरे और बराक के बीच वो दोस्ती बन गई है उस खुलेपन के कारण हम आराम से फोन पर बात कर लेते हैं, आराम से गप मार लेते हैं, हंसी मजाक कर लेते हैं. इस केमेस्ट्री ने हमें और बराक को तो करीब लाया ही है साथ ही वाशिंगटन और दिल्ली को भी करीब लाया है. मैं समझता हूं पर्सनल केमेस्ट्री बहुत महत्वपूर्ण होती है और ये ऐसे ही मौकों पर पनपती है.

 

ओबामा ने इस सवाल के जवाब पर मजाकिया लहजे  में कहा, ‘मुझसे भी कम सोते है मोदी.’

 

ये भी पढ़ें

ओबामा के भारत दौरे पर पूजा ने रचा इतिहास

कई एनजीओ चाहते हैं कि मोदी ओबामा के साथ भोपाल गैस त्रासदी मुद्दे पर करें बात

ओबामा के लिए ‘गुजराती कढ़ी’ और ‘भुना गोश्त बोटी’ 

चाय के बहाने मोदी ने साधे कई निशाने

ओबामा ने दी बापू को श्रद्धांजलि दी, लगाया पीपल का पेड़ 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: modi on abp news question
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP News MODI obama in india question
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017