नरेंद्र मोदी को अल्लाह याद आए तो अज़ान के वक़्त चुप हुए अमित शाह

By: | Last Updated: Sunday, 30 November 2014 1:44 PM

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत के बाद अब बीजेपी के निशाने पर वे राज्य हैं जहां उन्हें सरकार बनाना या पार्टी को मजूबत स्थिति में खड़ा करना है.

 

लोकसभा चुनाव के बाद दो राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में मोदी की पार्टी ने बेहतर प्रदर्शन किया और सरकार बनाई है. इस महीने दो राज्यों के विधानसभा चुनाव संपन्न होने हैं. एक राज्य जम्मू-कश्मीर है तो दूसरा राज्य झारखंड है.

 

जब बीते हफ्ते जब मोदी जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में चुनाव प्रचार कर रहे थे तो उन्होंने सार्वजनिक मंच से अल्लाह का नाम लिया.  मोदी ने कश्मरी के मुद्दों को उठाते हुए कहा कि अल्लाह ताला ने कश्मीर को चिनाब नदी दी फिर भी यहां के लोग प्यासे क्यों हैं.

 

शायद यह पहली बार था जब मोदी अपनी छवि के उलट ऐसे शब्द का इस्तेमाल करते देखे गए.

 

दूसरी ओर आज बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह कोलकाता में बीजेपी की एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए ममता सरकार पर जमकर बरसे. अमित शाह जब कोलकाता के विक्टोरिया हाउस के बाहर रैली को संबोधित कर रहे थे तो अज़ान की आवाज़ आई तो वे चुप हो गए.

 

मोदी का अल्लाह नाम लेना और अमित शाह का अज़ान के वक़्त चुप रहना इसलिए चौंकाने वाला है क्योंकि ये तरीका इन दोनों नेताओं की छवि के उलट है. 

 

दो साल पहले मोदी को जब एक मुस्लिम मौलवी ने टोपी पहनानी चाही थी तो उन्होंने इसे पहनने से इनकार कर दिया था.

 

मोदी ने जहां अल्लाह का नाम लिया वहां मुसलमान बाहुल्य हैं तो दूसरी तरफ अमित शाह जहां अज़ान के वक़्त चुप रहे वहां मुललमानों की बड़ी संख्या आबाद है. तो सवाल उठता है कि यह छवि बदलने की कोशिश है या मुसलमानों के वोट पाने की चाल?

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: modi_amit shah_allah_ele2014
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: amit shah ele2014 MODI
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017