600 रूपए के टूरिस्ट पैकेज में करिए मोदी की जन्मस्थली की सैर

By: | Last Updated: Monday, 6 April 2015 4:19 PM
MODI_BIRTHPLACE_TOURIST_PACKAGE

अहमदाबाद/नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मस्थल वाडनगर और उस रेलवे स्टेशन के टूर के लिए गुजरात सरकार की पर्यटन एजेंसी ने एक पैकेज शुरू किया है जहां बचपन में मोदी चाय बेचा करते थे.

 

गुजरात पर्यटन निगम लिमिटेड (टीसीजीएल) मेहसाना जिले के वाडनगर और स्थानीय रेलवे स्टेशन के एक दिन के टूर के लिए प्रति व्यक्ति 600 रूपये के पैकेज की पेशकश कर रही है जहां बचपन में मोदी अपने पिता की चाय दूकान पर चाय बेचा करते थे.

 

टीसीजीएल की पार्टनर अक्षर ट्रवेल्स प्राइवेट लिमिटेड ‘ए राइज फ्रॉम मोदीज विलेज’ नामक इस पैकेज की पेशकश कर रही है और खबर है कि शुरूआत के बाद इसे बहुत लोकप्रियता मिली है.

 

टीसीजीएल अपनी वेबसाइट पर टूर को प्रोत्साहन दे रही है.

 

टूर संचालक के अनुसार इस साल जनवरी में वाइब्रैंट गुजरात समिट में यह पैकेज शुरू किया गया और तब से इसे ‘‘बहुत अच्छी’’ प्रतिक्रिया मिल रही है.

 

पैकेज में अहमदाबाद और गांधीनगर से वाडनगर की राह में वाडनगर स्थित मोदी का पुश्तैनी घर देखने का अवसर भी शामिल है जहां मोदी का जन्म हुआ था.

 

टीसीजीएल वेबसाइट के अनुसार यात्रियों को उसके बाद वाडनगर प्राथमिक कुमार शाला लाया जाता है जहां से मोदी ने अपनी पढ़ाई शुरू की थी. उन्हें वाडनगर का हाई स्कूल भी देखने का मौका मिलेगा जहां मोदी ने नाटकों में अनेक भूमिकाएं निभाई.

 

अक्षर ट्रेवेल्स के टूर मैनेजर पंकज चौधरी ने बताया, ‘‘जो मोदीजी के बारे में ज्यादा जानना चाहते हैं, उनके लिए हमने उनके स्कूल के सहपाठियों के साथ मुलाकात का इंतजाम किया है जो छात्र के रूप में मोदी जी के बारे में अनसुनी कहानियां सुनाएंगे.’’ अन्य आकषर्णों में वाडनगर के बौद्ध पुरातत्व स्थल और शमिष्ठा झील शामिल है जहां वेबसाइट के अनुसार ‘‘ मोदी का बचपन एक घड़ियाल पकड़ने के दुस्साहस के साथ शुरू हुआ.’’ चौधरी के अनुसार देश भर के लोग इस विशेष टूर में जबरदस्त रूचि दिखा रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: MODI_BIRTHPLACE_TOURIST_PACKAGE
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017