हरियाणा: पीएम मोदी ने वाड्रा के जमीन को लेकर किया हमला, कहा- वाड्रा को जमीन देकर गांधी परिवार का कर्ज चुका रहे हैं हुड्डा

By: | Last Updated: Monday, 6 October 2014 8:52 AM

नई दिल्ली: राबर्ट वाड्रा और डीएलएफ के बीच भूमि सौदे को मुख्यमंत्री भूपिन्दर सिंह हुड्डा की मंजूरी पर चुनाव आयोग से गंभीर संज्ञान लेने का आग्रह करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज आरोप लगाया कि 15 अक्तूबर को हरियाणा विधानसभा चुनाव में ‘निश्चित पराजय’ को देखते हुए यह जल्दबाजी में किया गया है.

 

मोदी ने यहां एक चुनाव रैली में कहा, ‘‘वे (हुड्डा सरकार) जानते हैं कि चुनाव के बाद दामाद (वाड्रा) के अवैध सौदों को मंजूरी नहीं मिलेगी. इसलिए चुनाव प्रक्रिया के बीच में उन्होंने ऐसा निर्णय करने का दुस्साहस किया है.’’ प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ मैं समझता हूं कि हुड्डा पर शीर्ष स्तर (कांग्रेस नेतृत्व) से ऐसा फैसला करने के लिए दबाव डाला गया था.’’ मोदी ने उम्मीद जाहिर कि चुनाव आयोग राज्य सरकार के इस निर्णय पर गंभीर संज्ञान लेता.

 

सोनिया गांधी के दामाद से जुड़े कथित भूमि सौदे के विषय को उठाते हुए उन्होंने कहा, ‘‘ मैं उम्मीद करता हूं कि वे किसी तरह के आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के संदर्भ में उपयुक्त कार्रवाई करेंगे.’’

 

समझा जाता है कि हुड्डा सरकार ने भूमि सौदे को वैध ठहराया है और राज्य के पूर्व महानिदेशक (समेकन) अशोक खेमका के आदेश को अवैध करार दिया . खेमका ने गुडगांव में जमीन के दाखिल खारिज (म्यूटेशन) को रद्द कर दिया था. मोदी ने कहा, ‘‘ हुड्डा सरकार के इस निर्लज्ज निर्णय से स्पष्ट है कि वह और कांग्रेस पार्टी दोनों हरियाणा में हार पहले ही स्वीकार कर चुके हैं.’’ मोदी ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और इनेलो नेता ओम प्रकाश चौटाला पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग जेल से हरियाण के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने का सपना देख रहे हैं.

 

उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे जेल से समर्थन की जरूरत नहीं है. मुझे गुंडों के समर्थन की जरूरत नहीं है जो जेल में है.’’ उन्होंने कहा कि कुछ लोग उनके साथ पुरानी फोटो लेकर झूठ फैला रहे हैं.

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार को देश के सवा सौ करोड़ लोगों का समर्थन प्राप्त है.

 

वंशवाद की राजनीति के कारण हरियाणा के बर्बाद होने का जिक्र करते हुए मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से ऐसे नेताओं के खिलाफ संषर्घ करने को कहा जो केवल अपने संबंधियों के लिए काम करते हैं.

 

मोदी ने कहा, ‘‘ हरियाणा के मंत्री केवल अपने संबंधियों के लिए सरकार चला रहे हैं. जब तक यह नहीं रूकेगा तब तक हरियाणा का गौरव बहाल नहीं किया जा सकता है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ हरियाणा राज्य कभी भी वंशवाद से मुक्त नहीं रहा. वंशवाद की राजनीति को उखाड़ फेंकने के लिए वोट दें.’’ मोदी ने कहा कि भाजपा ने एक चाय बेचने वाले को देश का प्रधानमंत्री बनाया है.

 

भाजपा के विधानसभा चुनाव जीतने का विश्वास व्यक्त करते हुए मोदी ने कहा कि उनकी पार्टी हरियाणा में विकास लायेगी.

 

मोदी ने कहा कि भाजपा हरियाणा में सुशासन के लिए चुनाव लड़ रही है.

 

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि इस पार्टी ने पिछले 60 वषरे के अपने काम का लेखाजोखा नहीं दिया और उनकी सरकार के 60 दिनों के कामकाज का हिसाब मांग रही है.

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि राजग सरकार ने अपने पहले रेल बजट में हिसार को दो रेल लाइन देने का निर्णय किया और हिसार में एक राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी निर्णय किया है.

 

हुड्डा सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार में लोग कौन बनेगा अरबपति खेल रहे हैं.

 

अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने हरियाणा के उन सभी खिलाड़ियों को बधाई दी जिन्होंने हाल ही में सम्पन्न एशियाई खेलों में पदक जीतकर भारत को गौरवान्वित किया.

 

मोदी ने यह भी कहा कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की 125वीं जयंती को बच्चों के बीच सफाई और स्वच्छता के बारे में जागरूकता फैलाने के रूप में मनाया जायेगा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: modi_hariyana_vadra
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ???? ????? ?????? ??????? hariyana KBM 2014 MODI
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017