विपक्षी दलों के पास मुद्दे नहीं रह गए: पीएम मोदी

By: | Last Updated: Tuesday, 9 December 2014 9:18 AM

धनबाद (झारखंड): विपक्ष पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि उसके पास मुद्दे नहीं रह गए हैं . उन्होंने इसके साथ ही झारखंड की जनता से राज्य का तेज विकास सुनिश्चित करने के लिए बीजेपी को जनादेश देने का आह्वान किया.

 

झारखंड में पूर्ण बहुमत वाली स्थिर सरकार लाने पर जोर देते हुए मोदी ने जनता से कहा कि राज्य की सत्ता ठेकेदारों के हाथों में नहीं सौंपें.

 

उन्होंने आज यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘इन दिनों विपक्षी दलों के नेता बेहद परेशान हैं. उन्हें अपने अस्तित्व को बनाए रखने के लिए प्रचार करना है और वे इसके लिए झारखंड एवं जम्मू कश्मीर भी जा रहे हैं. लेकिन, उनके पास मोदी सरकार के विरूद्ध मुद्दे नहीं हैं . वे लोकसभा में दिए गए अपने भाषणों को ही दोहरा रहे हैं. विपक्ष मुद्दों के मामले में दिवालिया है. ’’ उन्होंने कहा कि उनकी सरकार की नीतियां खनिज समृद्ध इस राज्य को तेजी से तरक्की करने और अपने कोयला भंडारों का लाभ उठाने में मदद पहुंचाएगीं.

 

लोगों से पूर्ण बहुमत वाली बीजेपी सरकार चुनने की अपील करते हुए मोदी ने कहा, ”आपने देश की खातिर ऐसा किया और अब आप झारखंड की खातिर ऐसा कीजिए. देश में गठबंधन सरकारों ने सत्ता ठेकेदारों के हाथों में सौंप दी और आप जानते है कि उन्होंने सालों तक देश एवं राज्यों के साथ क्या किया.”

 

झारखंड के समृद्ध कोयला भंडारों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘आप तो कोयले के रूप में एक हीरे पर बैठे हैं. झारखंड के इस काले हीरे में पूरे देश को जगमगाने की ताकत है और हमारी नीतियां राज्य को उसका फायदा उठाने में मदद करेंगी. ’’ कोयला घोटाला एवं उस पर उच्चतम न्यायालय के आदेश का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए एक झटके की तरह आया है और इसने सरकार को पीड़ा पहुंचाई लेकिन, इसे चीजों को सुधारने के एक मौके के रूप में लिया गया.

 

मोदी ने 40 साल पहले किए गए बैंकों के राष्ट्रीयकरण को गरीबों की मदद करने के नाम पर उठाया गया कदम बताने के लिए विपक्ष पर जनता से झूठ बोलने का आरोप लगाया और कहा कि जनधन योजना ने देश में हर गरीब को बैंक खाता खोलने और उसमें बिना एक पैसा डाले लाभ उठाने में मदद की है.

 

उन्होंने कहा कि देश के गरीबों ने इस योजना के तहत खुलवाए गए बैंक खातों में अब तक 7000 करोड़ रूपए जमा किए हैं.

 

देश के समृद्ध पश्चिमी क्षेत्र की अविकसित पूर्वी क्षेत्र से तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि जब दोनों हिस्से समान रूप से विकसित होंगे तभी देश मजबूत होगा. उन्होंने घोषणा की कि उनकी सरकार प्राकृतिक संसाधनों के मामले में धनी ,देश के पूर्वी हिस्से के विकास पर विशेष ध्यान देगी.

 

मोदी का झारखंड में सुशासन का वादा

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को झारखंड की जनता से आग्रह किया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को वोट दें, ताकि राज्य में स्थाई सरकार का गठन हो सके. उन्होंने बदले में झारखंड की जनता से कर्मठ और गरीबों की हितैषी सरकार देने का वादा किया.

 

मोदी ने  चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें मतदाताओं पर पूरा भरोसा है कि वे बीजेपी को पूर्ण बहुमत से विजयी बनाएंगे, जैसा कि मई 2014 के आम चुनाव के समय किया था. धनबाद में चौथे चरण के तहत 14 दिसंबर को मतदान होने हैं.

 

मोदी ने रैली में उपस्थित लोगों से कहा, “मुझे विश्वास है कि आप बीजेपी को पूर्ण बहुमत दिलाने वाले हैं.”

 

मोदी ने कहा कि झारखंड में यदि बीजेपी की सरकार बनती है, तो यहां महत्वपूर्ण काम किए जाएंगे.

 

झारखंड में 14 दिसंबर को चौथे चरण के तहत 81 सदस्यीय विधानसभा के 15 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान कराए जाने हैं.

 

राज्य में विधानसभा चुनाव पांच चरणों में संपन्न कराए जाने हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: modi_in_jharkhand
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ???? ???? ?????? jharkhand PM Modi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017