भारत के प्रति विश्व की धारणा बदली: मोदी

By: | Last Updated: Monday, 18 May 2015 6:27 AM
modi_inseol_among_indian_community

सियोल/नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले एक साल में भारत के प्रति दुनिया का नजरिया बदला है.

 

 प्रधानमंत्री मोदी ने सियोल में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा, “पिछले एक साल में भारत के प्रति दुनिया का नजरिया बदला है. मोदी के संबोधन के दौरान लोग मोदी, मोदी के नारे लगा रहे थे.

 

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “आज लोग भारत आने के लिए उत्सुक हैं. यही वह रुझान है, जिसमें बदलाव आया है. आखिरकार, लोगों से ही राष्ट्र बनता है. भारत को दुनिया की सबसे तेजी से विकसित हो रही अर्थव्यवस्था के रूप में देखा जा रहा है.”

 

मोदी अपने तीन देशों के दौरे के अंतिम पड़ाव के तहत सोमवार सुबह ही दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल पहुंचे हैं. इससे पहले मोदी ने चीन और मंगोलिया की यात्रा की थी.

 

मानवता हमारी सरकार की विदेश नीति का आधार: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार की विदेश नीति का आधार मानवता है और इसकी झलक उस समय देखी गई, जब भारत ने पड़ोसी देश पाकिस्तान के नागरिकों को संकटग्रस्त यमन से सुरक्षित निकालने में मदद की और पाकिस्तान ने भी 11 भारतीय नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाला. सियोल में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, “यमन में 4,000 भारतीय बमबारी और गोलीबारी के बीच फंसे हुए थे. हमने सऊदी अरब की सरकार से आग्रह किया कि दो घंटों के लिए बमबारी रोक दें और अपने नागरिकों सहित 48 विदेशी नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाला. यहां तक कि अमेरिका ने भी वहां फंसे अपने नागरिकों से बाहर निकलने के लिए हमसे संपर्क करने के लिए कहा.”

 

मोदी ने कहा, “यमन से हमने पाकिस्तानी नागरिकों को भी सुरक्षित बाहर निकाला. उन्होंने भी भारतीय नागरिकों को बाहर निकाला और उन्हें स्वदेश भेजने के लिए विशेष प्रबंध किए थे. बात यहां मानवता की है.”

 

मोदी ने यमन से 11 भारतीयों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए पिछले महीने ट्विटर पर पाकिस्तान की सराहना की थी और अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ को धन्यवाद दिया था.

 

मोदी ने ट्विटर पर लिखा था, “मैं अपने 11 नागरिकों का स्वागत करता हूं, जो पाकिस्तान की मदद से यमन से सुरक्षित स्वदेश लौट आए हैं. इस मानवता भरे कदम के लिए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का धन्यवाद.”

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: modi_inseol_among_indian_community
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: India Narendra Modi South Korea
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017