65 साल की प्रतिभा हैं मोदी की नई दीवानी !

By: | Last Updated: Saturday, 29 November 2014 2:53 AM
modi_ki_diwani

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नई दीवानी हैं 65 साल की प्रतिभा मुखर्जी. प्रतिभा मोदी से मिलने कोलकाता से दिल्ली आई थी. एक हफ्ते तक इंतजार करने के बाद कोलकाता वापस जाते समय इलाहाबाद में जहरखुरानी का शिकार हो गईं.

 

पति की मौत के बाद 65 साल की प्रतिभा दिन भर मोदी से जुड़ी खबरे टीवी पर देखती रहती थी. प्रतिभा ने कई बार अपने पड़ोसियों से दिल्ली जाकर मोदी से आमने सामने मिलने की बात करती थी.

 

पीएम नरेंद्र मोदी की दीवानगी में घर- बार छोड़कर हफ्ते भर दिल्ली की सड़को की ख़ाक छानने वाली एक बुजुर्ग महिला इलाहाबाद के नजदीक ट्रेन में जहरखुरानी का शिकार होकर अपना सब कुछ लुटा बैठी. नशीला सामान खाने की वजह से बेहोशी की हालत में सड़क पर पडी इस महिला को इलाहाबाद हाईकोर्ट के एक वकील ने सहारा दिया. महिला के परिवार वाले इलाहाबाद से आकर उसे वापस कोलकाता ले गए हैं, लेकिन मोदी की दीवानी यह बुजुर्ग महिला उनके दीदार के लिए फिर से दिल्ली जाने की जिद पर अड़ी हुई है.

 

फ़िल्मी सितारों की खातिर टीन एज लड़कियों के घर से भागकर मायानगरी मुम्बई पहुंचने के तमाम किस्से आपने सुने होंगे, लेकिन कोलकाता में रहने वाली 65 साल की एक बुजुर्ग महिला पर पीएम नरेंद्र मोदी का जादू कुछ इस कदर सिर चढ़कर बोला कि वह उनसे मिलने के लिए घर वालों को बताए बिना ही चुपचाप दिल्ली भाग निकली.

कोलकाता के हुबली नगर में रहने वाली 65 साल की बुजुर्ग बंगाली महिला प्रतिभा मुखर्जी पीएम नरेंद्र मोदी की बड़ी प्रशंसक हैं. प्रतिभा के पति कॉल इंडिया में नौकरी करते थे. पति की मौत के बाद प्रतिभा पूरे दिन टीवी पर नरेंद्र मोदी से जुडी ख़बरें ही देखा करती थीं. वह घर वालों और पड़ोसियों से अक्सर दिल्ली जाकर मोदी से आमने-सामने मिलने की बातें कहा करती थीं. घर वालों द्वारा हर बार दिल्ली जाने से रोकने पर प्रतिभा  17  नवम्बर को किसी से कुछ बताए बिना ही ट्रेन पकड़कर कोलकाता से दिल्ली पहुँच गईं. घर छोड़ते ही उन्होंने अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया था. दिल्ली में आठ दिनों तक इधर- उधर भटकने के बाद भी प्रतिभा पीएम मोदी से मुलाकात नहीं कर सकी. इस बीच प्रतिभा के अचानक गायब होने पर परिवार वालों ने परेशान होकर कोलकाता के चेतनपुर पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज करा दी.

 

प्रतिभा के पैसे ख़त्म होने लगे तो उन्होंने 25 नवम्बर को अपने मोबाइल फोन से परिवार वालों से बात की और रात की ट्रेन पकड़कर कोलकाता लौटने की बात बताई. प्रतिभा के मुताबिक़ वह ट्रेन से कोलकाता के लिए रवाना हुईं तो रास्ते में कुछ लोगों ने उन्हें मिठाई खिलाई.  मिठाई खाते ही वह बेहोश हो गईं. थोड़ा होश आने पर उन्हें पता चला कि उनका मोबाइल, पर्स, कपडे व सब कुछ गायब हो चुका है. इलाहाबाद में उतारे जाने पर भी वह पूरी तरह होश में नहीं थीं. भटकते हुए वह अतरसुइया इलाके में पहुँच गईं, जहाँ इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के ज्वाइंट सेक्रेटरी अभिषेक चौहान ने उन्हें सहारा दिया. पड़ोस के अस्पताल में उनका इलाज कराया, दो दिनों तक उनकी सेवा की.

 

वकील अभिषेक ने प्रतिभा द्वारा बेहोशी की हालत में दिए गए क्ल्यू के आधार पर कोलकाता के कई पुलिस स्टेशन में संपर्क किया. बहरहाल कोलकाता पुलिस से मिली जानकारी और बाद में प्रतिभा द्वारा फोन पर बात करने के बाद बेटी और दामाद शुक्रवार को इलाहाबाद पहुंचे और यहां पुलिस को जानकारी देकर प्रतिभा को अपने साथ ले गए.

 

प्रतिभा और उनके परिवार वालों ने कई दिनों तक सहारा देकर परिवार की तरह रखने वाले हाईकोर्ट के वकील अभिषेक का शुक्रिया अदा किया और उन्हें परिवार समेत कोलकाता आने का न्यौता दिया है. हालांकि मोदी की दीवानगी के फेर में अपनी ज़िंदगी को खतरे में डालने वाली प्रतिभा अब भी हार मानने को कतई तैयार नहीं है और उन्होंने जल्द ही दोबारा दिल्ली जाकर पीएम मोदी से मुलाक़ात करने की बात कही है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: modi_ki_diwani
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017