पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा आज रेडियो पर करेंगे 'मन की बात'

By: | Last Updated: Tuesday, 27 January 2015 1:03 AM
modi_obama_mankibaat

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ रेडियो पर ‘मन की बात’ का प्रसारण ऑल इंडिया रेडियो आज रात आठ बजे करेगा. इस विशेष कार्यक्रम का क्षेत्रीय भाषाओं में कल सुबह नौ बजे प्रसारण किया जाएगा.

 

रेडियो प्रोग्राम के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपने विचार आम लोगों से शेयर करने के साथ-साथ आम लोगों की तरफ से ‘mygov.in’ साइट पर पोस्ट किए गए सवालों के जवाब भी देंगे.

 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करके एलान किया था कि वे गणतंत्र समारोह के मुख्य अतिथि ओबामा के साथ मन की बात आकाशवाणी से साझा करेंगे. आकाशवाणी की ओर से इसके लिये पहले से ही प्रश्नों को मंगा लिया गया था, इसमें से चुनिंदा प्रश्नों का जवाब मोदी और ओबामा देंगे. प्रोग्राम रविवार को ही रिकॉर्ड किया जा चुका है. 

 

इस कार्यक्रम को मीडिया में काफी तवज्जो मिलने की उम्मीद है. निजी रेडियो चैनल, निजी समाचार चैनल और समसामयिकी के टीवी चैनल तथा सामुदायिक रेडियो द्वारा भी इसका प्रसारण किए जाने की उम्मीद है क्योंकि आकाशवाणी और डीडी न्यूज से उन्हें मुफ्त में यह कार्यक्रम उपलब्ध कराया जा रहा है.

 

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने भी एक पत्र लिखकर निजी रेडियो और टीवी चैनलों को आकाशवाणी और डीडी न्यूज से उपयोग करने के लिए मुफ्त में कार्यक्रम लेने का अनुरोध किया है.

 

प्रधानमंत्री ने अपने एक ट्वीट में खुद ही घोषणा की है कि इस बार गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि ओबामा की भागीदारी वाली ‘मन की बात’ अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ एक विशेष कार्यक्रम होगा.

 

मोदी ने कुछ दिन पहले ट्वीट किया था, ‘‘इस महीने मन की बात की कड़ी विशेष होगी जिसमें हमारे गणतंत्र दिवस के अतिथि बराक ओबामा और मैं साथ मिल कर अपने विचार साझा करूंगा.’’

 

पीएम बनने के बाद मोदी रेडियो का इस्तेमाल ख़ूब कर रहे हैं और मन की बात सीरीज़ के तहत कई बार देश के लोगों को संबोधित कर चुके हैं. अमेरिका में भी राष्ट्रपति के रेडियो संबोधन की परंपरा है.

ग़ौरतलब है कि मोदी जब पिछले साव सितंबर के महीने में अमेरिका गये थे, उस वक़्त वाशिंगटन पोस्ट में उनका और ओबामा का साझा संपादकीय छपा था, जिसमें 21वीं सदी में दोनों देशों के संबंधों को और ऊँचाई देने की बात की गई थी.

 

दिल्ली के सीरीफोर्ट ऑडिटोरियम में आज सुबह 10.30 बजे अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा का संबोधन होगा. सीरीफोर्ट ऑडिटोरियम में आयोजित इस कार्यक्रम में करीब 2000 लोग मौजूद होंगे,जिनमें कुछ छात्र भी होंगे. ओबामा दोपहर 1.50 बजे रियाद के लिए रवाना हो जाएंगे.

 

संबंधित खबरें-

मोदी-ओबामा की मन की बात 27 जनवरी को रात आठ बजे प्रसारित होगी

पीएम मोदी और ओबामा रेडियो पर एक साथ करेंगे ‘मन की बात’ 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: modi_obama_mankibaat
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ?? ?? ??? ???? ????? ?????? Man Ki Baat
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017