संजय जोशी ने कहा- मोदी मेरे नेता हैं, पोस्टरबाजी से दूर रहने की अपील

By: | Last Updated: Friday, 22 May 2015 3:24 AM

नई दिल्ली: वापसी की मांग को लेकर विभिन्न स्थानों पर पोस्टर दिखने के कुछ दिनों बाद नरेन्द्र मोदी के विरोधी एवं बीजेपी के कभी ताकतवर नेता रहे पूर्व पार्टी महासचिव संजय जोशी ने बुधवार को अपने समर्थकों से ऐसी किसी पोस्टरबाजी से दूर रहने की अपील करते हुए कहा कि यह पार्टी को नुकसान पहुंचाएगा.

 

उन्होंने स्वीकार किया कि मोदी उनके और भाजपा के नेता हैं तथा अमित शाह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं.

 

जोशी ने कहा कि वह संगठन की एकता में यकीन रखते हैं और पार्टी में उनकी वापसी की मांग करने वाले पोस्टर और होर्डिंग्स लगाने में उनकी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से कोई भूमिका नहीं है.

 

उन्होंने एक पृष्ठ के पत्र में कहा है, ‘‘मैं अपने सभी दोस्तों और अलोचकों से इस तरह की गलत सूचना का प्रतिरोध करने की अपील करता हूं. यह पार्टी को नुकसान पहुंचाता है. मेरा संगठन की मजबूती में यकीन रहा है और इसे मजबूत करने के लिए हमेशा काम करना जारी रखूंगा.’’

 

बीजेपी के पूर्व महासचिव (संगठन) जोशी के अतीत में मोदी के साथ बहुत अच्छे संबंध नहीं रहे हैं और एक सीडी विवाद के बाद 2005 में उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया था और पार्टी के सारे पदों से हटा दिया गया था.

 

उन्होंने दावा किया, ‘‘मैं बीजेपी का एक सक्रिय सदस्य हूं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘नरेन्द्र मोदी मेरे और बीजेपी के नेता हैं. अमित शाह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं.’’ उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार ने पिछले एक साल में दुनिया भर में भारत की छवि बेहतर की है, ऐसे कदम उठाए हैं जो लोगों की उम्मीदों पर खरे उतरते दिखे हैं.

 

जोशी ने कहा कि ऐसा लगता है कि कुछ लोग इस सरकार के सुचारू कामकाज में भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. इसके तहत दिल्ली और देश के अन्य भागों में मेरे बारे में पोस्टर लगाए गए. इसके साथ मेरा प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष, कोई संबंध नहीं है. ऐसे पोस्टर ने लोगों के बीच भाजपा को नुकसान पहुंचाया है.

 

गौरतलब है कि अप्रैल में बीजेपी मुख्यालय और शाह तथा पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी के आवास के बाहर लगे पोस्टर में जोशी की पार्टी में वापसी की मांग की गई थी. इनमें जोशी की घर वापसी की मांग की गई थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: modi_on_sanjay_joshi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BJP MODI Poster sanjay joshi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017