modi_sarkar_narsimha_rao_memorial

modi_sarkar_narsimha_rao_memorial

By: | Updated: 31 Mar 2015 03:24 AM

नई दिल्ली: मोदी सरकार अब कांग्रेस सरकार में पीएम रहे नरसिम्हाराव के सम्मान में मोमोरियल बनवाएगी.

 

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक भले ही कांग्रेस ने उनकी मृत्यु से पहले उनको भुला दिया हो लेकिन अब एनडीए सरकार की स्वर्गीय पूर्व पीएम नरसिम्हाराव के सम्मान में एक मोमोरियल बनाने की योजना है. एनडीए सरकार देश में आर्थिक सुधारों के निर्माता के तौर परउनकी याद में यह मोमोरियल बनाएगी.

 

सूत्रों के मुताबिक, शहरी विकास मंत्रालय ने पिछले हफ्ते कैबिनेट की मंजूरी के लिए एक प्रस्ताव भेजा है. इस प्रस्ताव में पूर्व पीएम और आर्थिक उदारीकरण के जनक नरसिम्हा राव के सम्मान में एकता समाधि स्थल पर एक मेमोरियल घाट बनाने का फैसला किया है.

 

माना जा रहा है कि एनडीए समर्थक तेलगू देशम पार्टी द्वारा बढ़ाया गया कदम है.इसे कांग्रेस नेतृत्व को शर्मिंदा करने के लिए उठाया गया कदम भी माना जा रहा है जिसने नरसिम्हा राव को पूरी तरह से भुला दिया और और उनके परिवारीजनों को उनका अंतिम संस्कार हैदराबाद में करने के लिए दवाब डाला.

 

एकता स्थल को कांग्रेस के बफादार रहे पूर्व राष्ट्रपति और पूर्व पीएम राजीव गांधी के करीबी रहे ज्ञानी जैल सिंह के मेमोरियल के तौर पर भी जाना जाता है.

 

गौरतलब है मई 2013 में कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने अलग मेमोरियल बनाने की मांग पर रोक लगा दी थी. उस समय कैबिनेट ने जगह की कमी के चलते एक कॉमल मेमोरियल ग्राउंड 'राष्ट्रीय स्मृति' बनाने का फैसला किया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story एबीपी न्यूज़ पर दिन भर की बड़ी खबरें