मोदी सरकार के जमीन बिल के खिलाफ यूथ कांग्रेस की 'प्रभात फेरी'

By: | Last Updated: Monday, 11 May 2015 5:08 AM
modi_sarkar_youth_congress_prabhat_feri

नई दिल्ली: इंडियन यूथ कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने आज दिल्ली के नॉर्थ अवेन्यू में प्रभात फेरी निकाली. इस प्रभात फेरी का मकसद भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ सांसदों को जागरूक करना था.

 

इस प्रभात फेरी में कई राज्यों से आए किसान और यूथ कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्त्ताओं ने सांसदों के घरों की घंटियां बजाकर उनसे भूमि अधिग्रहण के समर्थन में वोट न करने की अपील की. हालाँकि यूथ कांग्रेस के लोगों के चेहरे पर उस वक्त मायूसी दिखी जब प्रभात फेरी में कोई भी सांसद अपने बंगले से बाहर नहीं आया.

 

सुबह 6 बजे से शुरू हुई ये प्रभात फेरी एक घंटे तक चली. हालांकि प्रभात फेरी के बीच में ही दिल्ली पुलिस ने नॉर्थ एवेन्यू में धारा 144 लागू होने का हवाला देकर  प्रभात फेरी निकालने पर रोक लगा दी, जिसके बाद सिर्फ यूथ कांग्रेस के 4 कार्यकर्ता ही बाकि के सांसदों के घरों पर गए.

 

नॉर्थ एवेन्यू संसद के पास का वो इलाका है जहाँ देश भर के कई सांसद रहते हैं. देश की आज़ादी के संग्राम में ‘प्रभात फेरी’ महात्मा गांधी और नरम दल के कई क्रांतिकारियों का अहम हथियार था. ‘प्रभात फेरी’ निकाल कर घर घर और गली गली जाकर  देश के लोगों में आज़ादी का अलख जगाते थे. इंडियन यूथ कांग्रेस ने भी आज उसी तर्ज पर एनडीए सरकार के विवादित भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ ये ‘प्रभात फेरी’ निकाली.

 

प्रभात फेरी का नेतृत्व कर रहे इंडियन यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राज ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि कांग्रेस की पुरानी परम्परा को आगे बढ़ाते हुए हमने मोदी सरकार के मौजूदा जमीन अध्यादेश का विरोध करने का फैसला लिया है. मोदी राज में सांसद डरे हुए हैं और गरीब किसानों की बात नहीं सुन रहे.

 

अमरिंदर राज ने आगे कहा कि यूपीए ने अपने शासन काल में किसानों का 72 हज़ार करोड़ का कर्ज माफ़ किया था. लेकिन मौजूदा केंद्र की सरकार किसानों की जमीन उनसे छीनकर उद्योगपतियों को सौप देना चाहती है.

 

इस प्रभात फेरी में राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के किसानों ने हिस्सा लिया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: modi_sarkar_youth_congress_prabhat_feri
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017