मोदी के संबोधन के सीधे प्रसारण के आदेश से दिल्ली के निजी स्कूल असहज

By: | Last Updated: Sunday, 31 August 2014 8:51 AM

नई दिल्ली: शिक्षक दिवस पर टेलीविजन, रेडियो और इंटरनेट के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के देश के प्रत्येक छात्र तक पहुंचने की पहल से दिल्ली के निजी स्कूल असहज महसूस कर रहे हैं और इनका मानना है कि इसके लिए व्यवस्था करने को मजबूर करने से अन्य क्रार्यक्रम प्रभावित होंगे.

 

दिल्ली सरकार के शिक्षा महानिदेशालय (डीओई) ने अधिसूचना जारी करके सभी निजी और सरकारी स्कूलों को प्रधानमंत्री के संबोधन का और छात्रों से प्रश्न उत्तर सत्र का सीधा प्रसारण 5 सितंबर को शाम 3 बजे से 4 बजकर 45 मिनट तक करने का निर्देश दिया था.

 

निर्देश में कहा गया है कि इसमें किसी तरह की लपरवाही को गंभीरता से लिया जायेगा. डीओई का निर्देश इस बारे में मानव संसाधन विकास मंत्रालय की पहल के बाद सामने आया जिसमें देश के सभी स्कूलों में प्रधानमंत्री के संबोधन को दिखाने की व्यवस्था करने को कहा गया था.

 

काफी स्कूलों ने इस पहल को सकारात्मक और अच्छा बताया है लेकिन वह महसूस करते हैं कि इसे प्रदर्शित करने के लिए जरूरी व्यवस्था करने के लिए उन पर काफी भार पड़ेगा और वह दिवस को ठीक ढंग ने नहीं मना पायेंगे.

 

स्प्रिंगडेल्स स्कूल, पूसा रोड की प्राचार्य अमिता मुला वट्टल ने कहा कि इससे प्रधानमंत्री की ओर से छात्रों से संपर्क करने और छात्रों की नजर में शिक्षकों की छवि बेहतर बनाने में मदद मिलेगी. शिक्षकों के लिए शिक्षक दिवस विशेष अवसर होता है. इसलिए यह अच्छी पहल है, शिक्षकों को सरकार के निर्देश के पालन को सुनिश्चित करने में पूरा दिन लग जायेगा.

 

टैगोर इंटरनेशनल स्कूल, वसंत बिहार की प्राचार्य मधुलिका सेन ने कहा कि कई निजी स्कूलों को छात्रों के लिए प्रधानमंत्री का संबोधन प्रसारित करने के लिए व्यवस्था करने में परेशानियां पेश आयेंगी.

 

उन्होंने कहा कि सबसे अहम विषय सभी छात्रों को एक स्थान पर जुटाना और प्रधानमंत्री का संबोधन सुनने के लिए बैठाने से जुड़ा है. हमारे पास दो आडिटोरियम हैं तब हम इसकी व्यवस्था कर लेंगे. लेकिन छोटे निजी स्कूल कैसे व्यवस्था करेंगे.

 

उन्होंने हालांकि इसे अच्छी पहल बताया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: modi_teaches_day_confusion
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ?????? ?? MODI
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017