LIVE: एक करोड़ 21 लाख लगी पीएम मोदी के सूट की बोली, मचा बवाल

By: | Last Updated: Wednesday, 18 February 2015 1:04 AM
Modi’s controversial bandhgala suit up for auction tomorrow

नई दिल्ली/सूरत: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चर्चित और विवादित सूट की नीलामी शुरू हो गई है. अब तक एक करोड़ बोली लग चुकी है. ये कीमत अंतिम नहीं हैं. कल शाम 5 बजे तक बोली लगेगी. परसों खुलासा होगा कि सूट कितने में नीलाम होगा. प्रशासन ने सूट का कोई बेस प्राइस तय नहीं किया है.

 

अब इस पर बवाल मचा हुआ है. विरोधियों ने पीएम को निशाने पर ले लिया है. कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी इतने महंगे सूट को प्राइवेट गिफ्ट कैसे कह सकते हैं. अजय माकन ने कहा, ‘प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि यह प्राइवेट गिफ्ट है. क्या अब हम इसे प्राइवेट गिफ्ट कैसे हो सकता है. जब प्रधानमंत्री को गिफ्ट दे रहा है तो वह प्राइवेट कैसे है. जब किसी ने प्रधानमंत्री को दस लाख का किसी ने गिफ्ट दिया है तो जरूर कुछ अपेक्षा कर रहा होगा. या फिर पहले ही कोई काम हो गया होगा तो गिफ्ट दिया है.’

 

लाइव अपडेट-

#  एक करोड़ 21 लाख लगी पीएम मोदी के सूट की बोली

 

# अगर इससे ज्यादा कोई नहीं बढ़ता तो फिर सूट कम से कम एक करोड़ में जरूर बिकेगा. सुरेश अग्रवाल नाम के शख्स ने सूट के लिए 1 करोड़ की बोली लगाई है.

 

# पीएम मोदी के सूट की बोली एक करोड़ तक जा पहूंची है. परसों शाम तक यूं ही बोली लगती रहेगी. परसों फाइनल होगा कि पीएम के इस सूट का मालिक कौन बनेगा.

 

सूट गिफ्ट करने का दावा करने वाले विरानी पर अजय माकन ने पूछा- वह आदमी प्रधानमंत्री से क्या उम्मीद कर रहा था? वह कुछ अपेक्षा कर रहा होगा. या फिर  पहले ही कुछ प्रधानमंत्री उसके लिए कुछ कर चुके होंगे.

 

#  मोदी के सूट की नालामी पर कांग्रेस नेता अजय माकन ने सवाल उठाते हुए कहा, ‘इतने महंगे गिफ्ट को कोई प्राइवेट गिफ्ट कैसे कह सकता है. प्रधानमंत्री को यह साफ करना चाहिए कि इतना  महंगा गिफ्ट उन्हें उस शख्स ने क्यों दिया?

 

#  मोदी के सूट की नालामी पर उमर अब्दुल्ला ने उठाए सवाल, ट्वीट कर कहा- अगर आपके पास इतने पैसे हैं तो आपने उसे बजाय सूट खरीदने के चैरिटी में क्यों नहीं दे दिया? आपको पता है कि आपको पता है कि आप उसे पहन नहीं पाएंगे.

 

 

सामने आया मोदी को चर्चित सूट गिफ्ट करने वाला शख्स 

# विरानी ने कहा- पीएम हमारे परिवार की सदस्य की तरह हैं. मैंने उन्हें यह सूट मेरे बेटे की शादी के सूट गिफ्ट किया था.

 

# मोदी को गिफ्ट करने वाला शख्स सामने आया. सूरत के हीरा व्यापारी रमेश भीखाभाई गिरानी ने दावा किया है कि उन्होंने ही पीएम को यह सूट गिफ्ट किया था. हालांकि उन्होंने सूट की कीमत के बारे में रमेश ने कुछ भी नहीं कहा है.

 

# 51 लाख एक सूट के लिए? इस सवाल पर राजू ने कहा, ‘ये हमारे प्रधानमंत्री का सूट है और यह धार्मिक मामला भी है. यह पैसा पवित्र काम में जा रहा है इसलिए मेरी दिलचस्पी इसमें है.’

 

# राजू अग्रवाल ने एबीपी न्यूज़ से कहा, ‘मैं अभी दस से बीस  लाख ज्यादा बोली लगा सकता हूं.’

 

# सूरत के व्यवसायी और बीजेपी के कारपोरेटर रह चुके राजू अग्रवाल ने इस सूट की कीमत 51 लाख लगाई है.

 

# यह सूट मोदी ने पिछले महीने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की यात्रा के दौरान पहना था जिस पर सफेद धारियों में उनका नाम जड़ा था.

 

वैसे तो दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत और बीजेपी की हार की कई वजहें होगीं लेकिन इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सूट चुनाव में बेहद लोकप्रिय रहा. सोशल मीडिया से लेकर कार्टून तक में मोदी का सूट काफी लोकप्रिय हुआ. दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी यह एक अहम मुद्दा भी कांग्रेस की तरफ से बनाया गया. राहुल गांधी ने इस पर काफी तंज मारा. कांग्रेस ने इसे मुद्दा बनाया और ’10 लाख का सूट’ करार दिया. मोदी की तरफ से विवाद पर कभी कोई जवाब नहीं दिया गया लेकिन अब ये सूट नीलाम किया जा रहा है.

 

राजनीतिक तूफान खड़ा कर देने वाले इस सूट की नीलामी उन 455 चीजों के साथ की जाएगी जो मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में उनके लगभग नौ महीने के कार्यकाल के दौरान उन्हें उपहार में मिली हैं. इनसे होने वाली आय प्रधानमंत्री के महत्वाकांक्षी ‘स्वच्छ गंगा मिशन’ में इस्तेमाल की जाएगी .

 

सूरत के निगामायुक्त मिलिंद तोरावणे ने बताया, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सूट, जो उन्होंने पिछले महीने राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ मुलाकात के दौरान पहना था, की उन 455 अन्य चीजों के साथ तीन दिन चलने वाले आयोजन में नीलामी की जाएगी जो उन्हें प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान उपहार में मिली है.’

 

उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री से संबंधित चीजें राष्ट्रीय खजाना है और नीलामी से मिलने वाला धन स्वच्छ गंगा मिशन में इस्तेमाल किया जाएगा.’

 

यह भी पढ़ें-

सामने आया मोदी को चर्चित सूट गिफ्ट करने वाला शख्स 

रक्षा उत्पादन को दोगुना करने का लक्ष्य, रक्षा क्षेत्र से बढ़ेगा इंडिया-पीएम मोदी  

बिहार: डिनर और लंच से राजनीति का पारा चढ़ा, स्पीकर की सभी दलों के नेताओं से मुलाकात, मांझी ने बुलाई है कैबिनेट बैठक 

केजरीवाल की खांसी पर मोदी ने दी ये खास सलाह 

मोदी सरकार में सिर्फ उद्योगपतियों के आए हैं ‘अच्छे दिन’: अन्ना हजारे

वड़ोदरा और सूरत भारत के टॉप-20 शहरों में शामिल: आनंदीबेन  

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Modi’s controversial bandhgala suit up for auction tomorrow
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017