लंदन के मैडम तुसाद संग्रहालय में लगेगी मोदी की मोम की मूर्ति

By: | Last Updated: Wednesday, 16 March 2016 6:05 PM
Modi’s wax statue to unveiled at London’s Madame Tussauds in April

लंदन: अगले महीने लंदन, सिंगापुर, हांगकांग और बैंकॉक के मैडम तुसाद संग्रहालयों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मोम की मूर्ति लगायी जाएगी. विश्व प्रसिद्ध संग्रहालय ने आज इसकी घोषणा की.

संग्रहालय में विश्व के कई प्रसिद्ध नेताओं की मूर्तियां लगी हैं. संग्रहालय ने मोदी को ‘विश्व राजनीति की एक बेहद महत्वपूर्ण हस्ती’ बताते हुए कहा कि इस साल की शुरूआत में संग्रहालय के कलाकार एवं विशेषज्ञ भारतीय प्रधानमंत्री के नयी दिल्ली स्थित घर पर उनसे मिले थे.

मोदी ने संग्रहालय को भेजे एक बयान में कहा, ‘‘मैडम तुसाद ने दुनिया भर की कई प्रतिष्ठित हस्तियों की मूर्तियां बनायी हैं – मैं उनके साथ वहां होने के लिए खुद को कैसे योग्य समझूं? लेकिन जब मुझे बताया गया कि आपका फैसला जनता की राय एवं भावनाओं से उपजा है तो मैं सहज हो गया.’’ उन्होंने कहा, ‘‘बैठक के दौरान मैंने टीम को ध्यान से देखा और उसके समर्पण, पेशेवराना अंदाज और कौशल से काफी प्रभावित हुआ. मैं मैडम तुसाद तीन या चार बार गया हूं और मुझे विभिन्न गणमान्य लोगों की मूर्तियों के साथ तस्वीरें खिंचवाने का सौभाग्य मिला.’’ यूरोप और एशिया के इन सभी संग्रहालयों में मोदी की मूर्तियां उनके प्रसिद्ध कुर्ते और जैकेट से सजी होंगी और वे नमस्ते की मुद्रा में खड़े होंगे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Modi’s wax statue to unveiled at London’s Madame Tussauds in April
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: london Madame Tussauds MODI wax statue
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017