'इन जवानों की जवानी में ही हिन्दू राष्ट्र'

By: | Last Updated: Saturday, 20 December 2014 11:19 AM

नई दिल्ली: कोलकाता में विश्व हिंदू परिषद के सम्मलेन में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने बड़ा बयान दिया है. मोहन भागवत ने हिंदू राष्ट्र बनान के आह्वान किया है. भागवत ने कहा है कि अगर हम संकल्प कर लें तो जवानों की जवानी तक हम अपने मकसद में कामयाब होंगे.

 

धर्मांतरण पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का बयान आया है. उन्होंने कहा कि जो भूले भटके चले गए उन्हें वापस लाएंगे. ये भी कहा कि हिंदू अब उठ खड़ा हुआ है.

 

धर्मांतरण विवाद पर मच रहे होहल्ले पर पहली बार बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बोले हैं. अमित शाह ने बीजेपी को जबरन धर्मांतरण के खिलाफ बताते हुए कानून की वकालत तो कर दी. लेकिन जब सवाल यूपी में हिंदू संगठनों की घरवापसी कार्यक्रम पर हुआ. तो वह गोलमोल जवाब देते नजर आए. जबरन धर्मांतरण पर पीएम के बयान की विपक्ष की मांग सरकार ने शुक्रवार को ठुकरा दिया. उसके अगले दिन ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का ये बयान आया है.

 

कोच्चि पहुंचे अमित शाह जबरन धर्मांतरण के मुद्दे पर कानून बनाने में अड़ंगा लगाने का ठीकड़ा भी विपक्ष के ऊपर फोड़ा. लेकिन जब उनसे यूपी में हिंदू संगठनों की ओर से हो रहे घऱवापसी कार्यक्रम पर सवाल हुआ. तो उनका जवाब गोलमोल था.

 

उधर आम आदमी पार्टी जबरन धर्मांतरण के मुद्दे पर पीएम की चुप्पी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के आज के बयान पर तंज कसती नजर आई. वैसे जबरन धर्मांतरण के खिलाफ कानून बनाने को लेकर केजरीवाल से राय पूछी गई. तो वह भी इस सवाल को दरकिनार कर चलते बने.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: mohan bhagwat
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017