मोदी की लोकसभा सीट बनारस में मिले तीन लाख से अधिक फर्जी वोटर

By: | Last Updated: Wednesday, 26 November 2014 3:04 AM
more than 3 lake fake voters in modi-kejariwal lok sabha constituency, varanasi

नई दिल्ली: हिंदी अख़बार ‘टीओआई’ में छपी ख़बर के अनुसार जिस बनारस संसदीय सीट से पीएम मोदी ने 371784 वोटों से जीत हासिल की है, वहां 311057 फर्जी वोटर मिले हैं. इसकी गिनती अभी चल रही है और जिला प्रशासन का अनुमान है कि फर्जी वोटरों की संख्या 647085 जा सकती है.

 

फर्जी वोटरों की इतनी बड़ी संख्या पहली बार बनारस में पता चली है. इन बड़ी तादाद में फर्जी वोटरों का पता तब चला जब चुनाव आयोग के निर्देश पर जिला प्रशासन ने वोटर लिस्ट का पुनरीक्षण अभियान शुरू किया.

 

जिले के सभी पोलिंग केंद्रों पर तैनात किए गए बूथ लेवल ऑफिसरों से हर घर जाकर वोटरों का सत्यापन करवाने के बाद इन फर्जी वोटरों का खुलासा हुआ. बनारस सीट पर हुए चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल को 371784 वोटों के अंतर से हराया था.

 

इस खुलासे पर आम आदमी पार्टी ने नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी को निशाने पर लेते हुए तीखी आलोचना की है. पार्टी के फेसबुक पेज पर यह पोस्ट डाली गई है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: more than 3 lake fake voters in modi-kejariwal lok sabha constituency, varanasi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017