राज्यपाल रामनरेश यादव की इफ्तार पार्टी से शिवराज ने कसा किनारा

By: | Last Updated: Friday, 10 July 2015 2:59 AM
mp governer iftaar party

भोपाल: व्यापम घोटाले में राज्यपाल रामनरेश यादव को पद से हटाए जाने की याचिका पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार, राज्यपाल और मध्यप्रदेश सरकार को नोटिस जारी किया है. उधर गुरुवार को ही राज्यपाल राम नरेश यादव ने भोपाल के राजभवन में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया. इसमें कई लोग उपस्थित हुए, लेकिन मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस कार्यक्रम में शिरकत नहीं की. शिवराज सिंह चौहान के इस कदम से माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने राज्यपाल से दूरी बनाना शुरू कर दी है.

 

सुप्रीम कोर्ट के नोटिस के बाद व्यापम घोटाले में फंसे मध्य प्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव की कुर्सी जानी लगभग तय मानी जा रही है. उन्हें हटाने या न हटाने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में तो बाद में सुनवाई होगी लेकिन खबर है कि केंद्र सरकार ने उन्हें पद से हटाने का फैसला कर लिया है. गृहमंत्री राजनाथ सिंह  रामनरेश यादव के खिलाफ व्यापम में संलिप्तता के आरोपों को लेकर राष्ट्रपति से मुलाकात कर चुके हैं.

 

रामनरेश यादव पर खुद ही पद से इस्तीफा के लिए दबाव बनाया जा रहा है. उम्मीद है कि वह खुद ही इस्तीफा दे दें. ऐसा नहीं हुआ तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेश दौरे से लौटने के बाद उन्हें पद से हटाने की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है.

 

इस सिलसिले में उन्होंने गृह सचिव एलसी गोयल व अन्य अधिकारियों से बात की. सूत्रों के मुताबिक अधिकारियों का कहना था कि रामनरेश यादव को हटाने या उनका इस्तीफा लेने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है.

 

क्या हैं राज्यपाल पर आरोप

रामनरेश यादव के बेटे शैलेश और उनके ओएसडी रहे धनराज यादव संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के आरोपी हैं. धनराज जेल में हैं और राज्यपाल के बेटे शैलेश की संदिग्‍ध हालत में लखनऊ में मौत हो चुकी है. राज्यपाल खुद भी इस मामले में 10वें नंबर के आरोपी थे. एक आरोपी वीरपाल ने राजभवन में तीन लाख रुपये देने का बयान एसटीएफ को दिया था. हाईकोर्ट ने गवर्नर को लेकर दायर की गई याचिका पर कहा कि वे जब तक पद पर हैं, उनकी जांच नहीं की जा सकती है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: mp governer iftaar party
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ramnaresh yadav shivraj singh Vyapam
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017