मध्य प्रदेश में एएमबीए और पोस्ट ग्रेजुएट वाले बनेंगे चपरासी

MP vyapam forth grade result

नई दिल्ली: एमपी में पांच सौ से ज्यादा पढ़े लिखे लोग अब चपरासी बनने जा रहे है. व्यापम की चतुर्थ श्रेणी की परीक्षा के आये परिणामों से ये बात सामने आयी है. चपरासी की परीक्षा पास करने वालों में पांच सौ से ज्यादा परीक्षार्थी पोस्ट ग्रेजुएट, इंजीनियर और एमबीए तक पढ़े लिखे हैं.

Vyapam

जहां एक ओर पास होने वाले अभियर्थी खुश हैं वहीं सरकार ने इस प्रवृत्ति पर चिंता जतायी है. आपको जान कर हैरानी होगी कि चपरासी की परीक्षा पास करने वालों में 22 ही आठवीं पास है. इसके अलावा 304 ग्रेजुयेट, 76 पोस्ट ग्रेजुएट और 34 इंजीनियर हैं.

एबीपी न्यूज़ ने जब इन लोगों से बात करने कोशिश की तो लोक लाज के भय से कोई भी कैमरे पर आने को तैयार नहीं हुआ. सरकार के मंत्री मान रहे हैं कि अब ऐसी परीक्षाओं के लिये ज्यादा पढे लिखे लोगों के आने से रोकने के कदम भी उठाने होंगे वरना इन परीक्षाओं का फायदा जिस वर्ग को मिलना है वो मिल नहीं पायेगा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: MP vyapam forth grade result
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: vyapam exam Vyapam Scam
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017