पर्चे लीक होने के बाद MPPSC लेगा ऑनलाइन परीक्षाएं

By: | Last Updated: Thursday, 4 June 2015 3:42 PM
MPPSC

इंदौर: पर्चा लीक कांड के बाद मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) अपनी कार्यप्रणाली को पारदर्शी बनाने के लिये अधिकांश भर्ती परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित करने की तैयारी कर रहा है. हालांकि, एमपीपीएससी की राज्य सेवा परीक्षा फिलहाल पारंपरिक पर्चा पद्धति से ही आयोजित होगी.

 

एमपीपीएससी के सचिव मनोहर दुबे ने आज यहां संवाददाताओं को बताया, ‘‘हम राज्य सेवा परीक्षा को छोड़कर अन्य सभी भर्ती परीक्षाओं को ऑनलाइन आयोजित करने की तैयारी कर रहे हैं. फिलहाल जरूरी बुनियादी ढांचा उपलब्ध नहीं होने के कारण हम राज्य सेवा परीक्षा को ऑनलाइन करने की स्थिति में नहीं हैं.’’ दुबे ने बताया कि अगर सबकुछ ठीक रहा, तो अगस्त में आयोजित राज्य वन सेवा परीक्षा से एमपीपीएससी की ऑनलाइन भर्ती परीक्षाओं का सिलसिला शुरू हो सकता है.

 

उन्होंने यह भी बताया कि एमपीपीएससी ने अपनी वेबसाइट को नये कलेवर में पेश किया है. इस वेबसाइट के जरिये उम्मीदवारों को एमपीपीएससी की आयोजित भर्ती परीक्षाओं और इनके परिणामों की पहले के मुकाबले सरल तरीके से जानकारी मिल सकेगी. इस वेबसाइट पर एमपीपीएससी की पिछली भर्ती परीक्षाओं के प्रश्नपत्र भी उपलब्ध रहेंगे.

 

एमपीपीएसी की वर्ष 2014 में आयोजित आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी भर्ती परीक्षा और राज्य सेवा परीक्षा.2012 के पचरें को कथित तौर पर लीक कराकर बेचने के मामले पिछले साल सामने आये थे. इसके बाद एमपीपीएससी ने ऑनलाइन भर्ती परीक्षाओं की कवायद शुरू कर दी थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: MPPSC
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: exam India MPPSC online
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017