MSG को लेकर सिरसा में तनाव, धारा 144 लागू

By: | Last Updated: Monday, 19 January 2015 11:49 AM
msg

सिरसा: डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह अभिनीत विवादित फिल्म ‘‘मेसेंजर ऑफ गॉड’’ (एमएसजी) के खिलाफ प्रदर्शनों के कारण डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय सिरसा में धारा 144 लागू कर दिया गया है. सिरसा में तनाव अभी भी फैला हुआ है.

 

सिरसा के उपायुक्त निखिल गजराज ने कहा कि हमने सिरसा में विभिन्न स्थानों पर धारा 144 लागू की है. एक सिख गुरूद्वारे के पास भी यह धारा लागू की है. इस धारा के तहत एक स्थान पर पांच या इससे ज्यादा लोगों के एकत्र होने पर रोक है.

 

फिल्म के खिलाफ सिख संगठनों के प्रदर्शनों के मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सिरसा में कुछ स्थानों पर लोगों के एकत्र होने पर रोक लगायी गयी है. इस बीच कुछ सिख फिल्म के खिलाफ अपना विरोध जताने के लिए सिटी पुलिस स्टेशन रोड पर स्थित एक गुरूद्वारे में एकत्र हुए.

 

हरियाणा सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमिटी (एचएसजीपीसी0 के अध्यक्ष जगदीश सिंह झिंडा ने कहा, ‘‘हम फिल्म पर रोक चाहते हैं.. हम पूरी तरह से फिल्म के खिलाफ हैं और अगर यह फिल्म प्रदर्शित हुयी तो समाज में तनाव पैदा हो सकता है और कई तबकों की धार्मिक भावना आहत हो सकती है.’’ उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर फिल्म सिरसा के किसी मल्टीप्लेक्स या थियेटर में या हरियाणा में अन्य किसी स्थान पर प्रदर्शित की गयी तो नतीजों के लिए मालिक जिम्मेदार होंगे.एचएसजीपीसी के सदस्यों ने स्थानीय एसडीएम और डीएसपी को एक ज्ञापन सौंप कर फिल्म पर रोक लगाए जाने की मांग की. झिंडा ने कहा कि एचएसजीपीसी ने सेंसर बोर्ड, हरियाणा सरकार और केंद्र को पत्र लिखकर इस फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाए जाने की मांग की है.

 

पंजाब सरकार ने ‘‘देश के कुछ अन्य हिस्सों में इसके प्रदर्शन को लेकर तनाव की रिपोर्टों के मद्देनजर’’ पहले ही अपने यहां फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है.

 

फिल्म के प्रस्तावित प्रदर्शन के विरोध को देखते हुए पंजाब और हरियाणा में हाई एलर्ट जारी किया गया है. शिअद और इनेलो जैसी राजनीतिक पार्टियां और कई सिख संगठन फिल्म के खिलाफ हरियाणा, पंजाब और दिल्ली में सड़कों पर उतर चुके हैं.

 

गुरमीत राम रहीम सिंह ने गुड़गांव में एक संवाददाता सम्मेलन में पहले दावा किया था कि फिल्म किसी धार्मिक तबके को निशाना नहीं बनाती. यह फिल्म गुरमीत राम रहीम पर आधारित है.

 

गजराज ने कहा कि अधिकारी सिरसा के विभिन्न हिस्सों में नजर रख रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: msg
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017