एजेंसी

हज प्रक्रिया को पारदर्शी और सुविधाजनक बनाने में जुटे मुख्तार अब्बास नकवी

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रविवार को कहा कि सरकार पूरी हज प्रक्रिया को ऑनलाइन कर इसे पारदर्शी व यात्रियों के लिए सुविधाजनक बनाने पर काम कर रही है. नकवी ने यहां हज 2018 की प्रक्रिया की घोषणा की.

By: | Updated: 13 Nov 2017 09:44 AM
Mukhtar Abbas Naqvi says to make the Haj process become transparent
मुंबई: अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रविवार को कहा कि सरकार पूरी हज प्रक्रिया को ऑनलाइन कर इसे पारदर्शी व यात्रियों के लिए सुविधाजनक बनाने पर काम कर रही है. नकवी ने यहां हज 2018 की प्रक्रिया की घोषणा की. उन्होंने कहा कि यह घोषणा एक महीने पहले की गई है जिससे तैयारियों को ज्यादा समय मिल सके. लोग हज के लिए 15 नवंबर से आवेदन कर सकते हैं.

नकवी ने कहा कि हज 2018 नई हज नीति के अनुसार किया जाएगा. नई हज नीति को बनाने के लिए उच्चस्तरीय समिति बनाई गई है. मंत्रालय जल्द ही समिति की सिफारिशों की जांच करेगा, उसके बाद इसे अंतिम रूप दिया जाएगा.

नकवी ने एक नया हज मोबाइल एप लांच किया, जिसके द्वारा हज के लिए सीधे तौर पर रजिस्ट्रेशन किया जा सकेगा और भुगतान भी हो सकेगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Mukhtar Abbas Naqvi says to make the Haj process become transparent
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story कुलभूषण जाधव के परिवार को वीजा जारी करेगा पाकिस्तान