Mukhtar Abbas Naqvi_

Mukhtar Abbas Naqvi_

By: | Updated: 31 Mar 2015 04:28 PM

नई दिल्ली: पिछले सात महीने में जम्मू कश्मीर के दूसरी बार बाढ़ का सामना करने के बीच केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने स्थिति की समीक्षा करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सौंपी अपनी रिपोर्ट में समस्याओं से निपटने के लिए कई कदम उठाने के सुझाव दिये हैं.

 

राज्य के बाढ़ प्रभावित श्रीनगर और बारामुला का दौरा करने और राज्य सरकार, सेना और अर्ध सैनिक बलों के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद नकवी ने प्रधानमंत्री को आज अपनी रिपोर्ट सौंपी. अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री प्रभावित लोगों से भी मिले थे.

 

मोदी से मुलाकात के बाद नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार बाढ़ की स्थिति से निपटने में राज्य सरकार को हर तरह से मदद देने को प्रतिबद्ध है.

 

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ इस संकट की घड़ी में केंद्र सरकार राज्य के लोगों और वहां की सरकार के साथ खड़ी है और लोगों को घबड़ाने की जरूरत नहीं है.’’

 

समझा जाता है कि नकवी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि नागरिक और सैन्य प्राधिकार स्थिति से निपटने के लिए तत्काल कदम उठा रहे हैं जिसमें प्रभावित लोगों को निकालने और झेलम नदी पर तटबंधों को भरने के प्रयास शामिल हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, दो पुलिसकर्मी शहीद