राष्ट्रपति चुनाव में वोट करने BSP नेता मुख्तार अंसारी समेत BJP के 3 विधायक एंबुलेंस से आए

राष्ट्रपति चुनाव में वोट करने BSP नेता मुख्तार अंसारी समेत BJP के 3 विधायक एंबुलेंस से आए

भारी भरकम सुरक्षाकर्मियों के लाव लश्कर के साथ एंबुलेंस से विधानसभा पहुंचे बीएसपी के मऊ विधानसभा क्षेत्र के विधायक मुख्तार अंसारी ने कहा, ‘‘हमारी पार्टी और हम यूपीए उम्मीदवार मीरा कुमार के साथ हैं, क्योंकि यह विचारधारा की लड़ाई है और हम सब खुलकर मीरा कुमार के साथ हैं.’’

By: | Updated: 17 Jul 2017 05:12 PM

लखनऊ: राष्ट्रपति चुनाव में आज विधानसभा में कुछ बीमार विधायक एंबुलेंस से वोट डालने पहुंचे. इनमें बीएसपी के विधायक मुख्तार अंसारी प्रमुख थे. उनके साथ सुरक्षाकर्मियों की भारी भरकम टीम भी थी. वहीं दूसरी ओर कुछ बीजेपी की महिला विधायक एक साथ टोली बनाकर आईं थी और तिलक हॉल में मतदान के बाद ‘विक्ट्री’ का निशान बनाकर बाहर निकलीं.


भारी भरकम सुरक्षाकर्मियों के लाव लश्कर के साथ एंबुलेंस से विधानसभा पहुंचे बीएसपी के मऊ विधानसभा क्षेत्र के विधायक मुख्तार अंसारी ने कहा, ‘‘हमारी पार्टी और हम यूपीए उम्मीदवार मीरा कुमार के साथ हैं, क्योंकि यह विचारधारा की लड़ाई है और हम सब खुलकर मीरा कुमार के साथ हैं.’’ चुनाव में क्रॉस वोटिंग होने की संभावनाओं से उन्होंने साफ इनकार किया.


अंसारी के अलावा एंबुलेंस से आने वाले बीमार विधायकों में कानपुर देहात की सिकंदरा सीट से बीजेपी विधायक मथुरा प्रसाद पाल, हरैया बस्ती से बीजेपी विधायक अजय सिंह भी शामिल हैं. इनमें से पाल और सिंह को व्हील चेयर से वोट डलवाने के लिए तिलक हॉल ले जाया गया.


बीजेपी की महिला विधायक प्रतिभा शुक्ला, कृष्णा पासवान, कमलेश सैनी, निर्मला संखवार, सरिता भदौरिया और कमल रानी एक टोली बनाकर वोट डाल कर तिलक हॉल से निकलीं और सभी विधायक हाथों से ‘विक्ट्री’ का निशान बनाकर रामनाथ कोविंद की जीत का दावा कर रही थीं.


इनमें से कानपुर और कानपुर देहात जिले की विधायक प्रतिभा शुक्ला, निर्मला संखवार और कमल रानी बेहद खुश दिखीं. उनका कहना था कि जिले के रहने वाले कोविंद राष्ट्रपति की महत्तवपूर्ण कुर्सी पर बैठने जा रहे हैं.


गौरतलब है कि एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद मूलत: कानपुर देहात जिले के रहने वाले हैं, लेकिन इनका एक घर कानपुर शहर में भी है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story भारत ने बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि-5 का सफल परीक्षण किया, ज़द में चीन का हर इलाका