आखिर मुलायम सिंह यादव इतने कठोर क्यों हो गए है?

By: | Last Updated: Sunday, 23 August 2015 1:25 PM

नई दिल्ली: आखिर मुलायम सिंह यादव अब कठोर क्यों हो गए है? जब भी वे अखिलेश यादव के साथ मंच पर होते है. समाजवादी पार्टी के मंत्रियों और नेताओं की क्लास लगाते है. अब तो मुलायम ने कह दिया कि अभी चुनाव हुए तो हार जाएंगे.

 

पहले लोक सभा चुनाव में करारी हार और अब तो मुलायम सिंह विधान सभा चुनाव में भी ऐसा ही होने की भविष्य वाणी करने लगे है. शनिवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक थी. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी साथ थे. मीटिंग में कई नेताओं को बोलना था. लेकिन मुलायम ने किसी को मौक़ा नहीं दिया, वे बेहद गुस्से में थे. ढाई घंटे सबको डांटते फटकारते रहे. मुलायम सिंह ने तो यहां तक कह दिया की अगर अभी चुनाव हुए तो समाजवादी पार्टी का बंटाधार हो जाएगा.

 

समाजवादी पार्टी के इस मीटिंग की कोई तस्वीर नहीं है. मीडिया कवरेज की मनाही थी . मुलायम सिंह ने बताया कि जिस पत्रकार ने कहा था कि लोक सभा चुनाव में आप अच्छा नहीं करेंगे, वही अब बता रहे है की विधान सभा चुनाव हार जाएंगे. इस बात पर मुरादाबाद के नेता इकराम कुरैशी ने उन्हे टोकने की कोशिश की, तो उन्होने माइक उठा कर फेंक दिया.

 

महीने भर में मुलायम सिंह यादव तीन तीन बार समाजवादी पार्टी नेताओं को खरी खोटी सूना चुके है. उन्होने तो अखिलेश यादव की भी खूब क्लास लगाई. मुलायम ने कहा था, ”लोक सभा चुनाव में हुई हार की समीक्षा नहीं हई. पंचायत चुनाव की कोई तैयारी नहीं है. मंत्री, विधायक काम नहीं करते है. सीएम चापलूसों से घिरे है.”

 

अब बीजेपी और कांग्रेस के लिए तो जैसे उनके मन की बात समाजवादी पार्टी कह रही है. बीजेपी के नेता कहते है हार के डर से मुलायम ऐसे हो गए है. वैसे मुलायम सिंह राजनीति के धुरंधर पहलवान है. उनका दांव वे ही जाने. ये भी कहा जा रहा है मुलायम और अखिलेश यादव में मैच फिक्सिंग है. अपने कार्यकर्ताओं को खुश करने के लिए ही मुलायम डांट डपट का तमाशा करते रहते है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mulayam singh yadav
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017