मुलायम के घर लालू-नीतीश की बैठक भी बेनतीजा

By: | Last Updated: Sunday, 7 June 2015 12:43 PM
Mulayam Singh_Nitish Kumar_Lalu Prasad Yadav_RJD_JDU_Bihar_

फाइल फोटो

नई दिल्ली: बिहार में सीएम पद की उम्मीदवारी पर आरजेडी प्रमुख लालू यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में बात नहीं बनी है. समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के घर हुई बैठक में मुख्य मुद्दा तो सीएम पद के लिए था लेकिन दो घंटे की बैठक के बाद मामला सीट विवाद पर खत्म हुआ जिसके लिए छह सदस्यों की कमेटी बनाई जाएगी. 

 

जिस सीएम पद को लेकर सबसे ज्यादा विवाद है उसपर भी कोई बात नहीं हुई है. मतलब ये साफ है कि लालू और नीतीश का विलय फिलहाल नहीं होगा. गठबंधन के लिए दोनों दलों के 3-3 सदस्यों की कमेटी बनाई गई है.

 

मुलायम के घर हुई बैठक से पहले नीतीश कुमार सुबह सुबह राहुल गांधी से मिलने उनके घर पहुंच गये . माना जा रहा था कि लालू पर दबाव बनाने के लिए नीतीश राहुल से मिलने गये थे . लेकिन नीतीश का ये दांव भी लालू पर दबाव नहीं बना पाया . राहूल और नीतीश की मुलाकात पर जब लालू से पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया .

 

अभी तक तो ये कहा जा रहा है कि लालू और नीतीश मिलकर चुनाव लड़ेंगे. लेकिन नीतीश ने बात नहीं बनने पर अकेले लड़ने की भी तैयारी कर रखी है. पिछले दिनों नीतीश ने गठबंधन नहीं होने की सूरत में क्या हो सकता है इसके लिए कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी की थी. अब जब तक लालू और नीतीश साथ आकर दोस्ती का एलान नहीं कर देते तब तक तरह तरह के सवाल उठते रहेंगे.

 

बीजेपी के आर के सिंह ने इस मुलाकात पर कहा है कि ये सब गठबंधन के लिए हो रहा है लेकिन इसके पीछे कोई सिद्धांत नहीं है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mulayam Singh_Nitish Kumar_Lalu Prasad Yadav_RJD_JDU_Bihar_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017