मुंबई : खाक हुआ बोरियों में भरा भिखारी का 'खजाना'

By: | Last Updated: Thursday, 14 January 2016 8:04 AM
Mumbai : Beggar Earns lot of money, turns in ash

मुंबई : कल्याण इलाके में एक भिखारी ने भीख मांग-मांग कर हजारों रुपये जमा किये थे. लेकिन, कल आग लगने की वजह से अब्दुल रहमान नाम के भिखारी का खजाना जल गया. हजारों रुपये के नोट इस आगजनी में खाक हो गये. अब्दुल रहमान को शक है कि उसके घर में किसी ने जान बूझकर आग लगा दी.

bhikhari 2

घटना कल्याण के लहूजी नगर झोपड़पट्टी की है. घर में आग लगने के बाद लोग जब आग बुझाने आए तो उन्होनें घर में नोटों से भरी बोरी को जलते देखा. लोग जब तक आग पर काबू कर पाते तब तक नोटों की तीन-चार बोरियां जल चुकी थी. बोरियों में भरकर रखे गए दस बीस के सैकड़ों नोट जल गये हैं.

लेकिन, इलाके में आग से ज्यादा चर्चा नोटों की बोरियों की हो रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कि उनकी जानकारी में नहीं था कि झोपड़पट्टी में इसने बोरियों में पैसे भरकर रखे हैं. घटना की जानकारी मिलने के बाद बेटा भी आया लेकिन उसको भी आग से ज्यादा नोटों की बोरी की चिंता थी कि पिता ने कभी बताया नहीं.

अब्दुल रहमान इस झोपड़ी में अपनी पत्नी के साथ ही रह रहे थे. शादी के बाद बच्चे अलग हो गये थे और दोनों बुजुर्ग दंपति मांगकर ही गुजारा करते थे. अब्दल रहमान का कहना है कि भीख मांगने से पहले वो सोफा कवर सीने का काम करते थे जिससे उन्हें अच्छी आमदनी होती थी.

लेकिन, बेटों की शादी के बाद वो अकेले पड़ गये थे इसलिए भीख मांगना शूरू किया था. फिलहाल पुलिस तो आग की जांच कर रही है लेकिन चर्चा भिखारी के खजाने की ही है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mumbai : Beggar Earns lot of money, turns in ash
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017