मुंबई हमले के मास्टर माइंड लखवी को मिली जमानत

By: | Last Updated: Friday, 13 March 2015 5:39 AM

नई दिल्ली: मुंबई हमले का मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी की जमानत याचिका को मंजूरी मिल गई है.  इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने लखवी को जमानत दी है.

 

पाकिस्तान की एक अदालत ने आज भारत की नाराजगी को दरकिनार करते हुए 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड और लश्कर-ए-तैयबा के ऑपरेशन कमांडर जकीउर रहमान लखवी की हिरासत का आदेश निलंबित करते हुए उसकी तत्काल रिहाई के आदेश दिए.

 

अदालत के एक अधिकारी ने  बताया, ‘‘इस्लामाबाद हाई कोर्ट (आईएचसी) ने लखवी की हिरासत के खिलाफ उसकी याचिका पर सुनवाई मंजूर की और उसकी तत्काल रिहाई के आदेश दिए.’’ अधिकारी ने बताया कि आईएचसी के जज नूरूल हक कुरैशी ने कानून व्यवस्था बनाने रखने के लिए लखवी की हिरासत के सरकारी आदेश को ‘‘गैरकानूनी’’ बताते हुए उसकी तत्काल रिहाई के आदेश दिए.

 

लखवी के वकील राजा रिजवान अब्बासी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि वह अपने मुवक्किल की रिहाई के लिए अदालत का आदेश रावलपिंडी की अडियाला जेल के प्रशासन के समक्ष पेश करेंगे.

 

उन्होंने बताया, ‘‘हमें अभी तक अदालत का आदेश नहीं मिला है. बहरहाल, लखवी की तत्काल रिहाई के लिए हम इसे अडियाला जेल में पेश करेंगे.’’ आईएचसी के फैसले पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा है कि पाकिस्तानी एजेंसियों ने अदालत में लखवी के खिलाफ मजबूत साक्ष्यों को प्रभावी तरीके से पेश नहीं किया.

 

भारत के गृह मंत्रालय ने दिल्ली में कहा, ‘‘यह सुनिश्चित करना पाकिस्तान सरकार की जिम्मेदारी है कि लखवी की जेल से रिहाई नहीं हो और इसके लिये सभी कानूनी उपायों का वह इस्तेमाल करे.’’

 

‘आप’ की असलियत इसके विचार का ‘खराब अनुमान निकालने’ जैसा है: योगेंद्र यादव

प्रशांत भूषण का PAC को 2014 में भेजा ईमेल हुआ लीक, लिखा मैं रबर स्टांप नहीं रहूंगा

काटजू ने लोकसभा को ‘लूनेटिक्स कानून’ के तहत मामला दर्ज करने की चुनौती दी

टोल प्लाजा पर परेशानी को लेकर सचिन तेंदुलकर ने लिखी देवेंद्र फडणवीस को चिट्ठी 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: mumbai blast mastermind lakhvi gets bail
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: bail blast Lakhvi mastermind Mumbai
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017