मुंबई ट्रैफिक पुलिस बनी 'हैवान', बच्चे को दूध पिला रही महिला को कार समेत टो किया

मुंबई ट्रैफिक पुलिस बनी 'हैवान', बच्चे को दूध पिला रही महिला को कार समेत टो किया

हिला अपने सात महीने के बच्चे के साथ सफेद कार में बैठी हुई थी कि तभी एक टो वैन ने अचानक कार को उठाकर ले जाना शुरू कर दिया. उसने पुलिस कर्मी से अनुरोध किया कि वह टो न करें.

By: | Updated: 12 Nov 2017 08:30 AM
Car with woman and child inside towed away, cop suspended

मुंबई: मुंबई ट्रैफिक पुलिस का दिल को झकझोर कर रख देने वाला चेहरा सामने आया है. ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने एक निजी कार को टो कर लिया जिसमें एक बीमार महिला अपने सात महीने के बच्चे को दूध पिला रही थी. घटना शुक्रवार शाम उत्तर-पश्चिम के उपनगर मलाड (पश्चिम) की व्यस्त एस. वी. रोड की है. घटना का वीडियो एक स्थानीय नागरिक ने बनाया था जिसे महिला का पति बताया जा रहा है. यह वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.


घटना को गंभीरता से लेते हुए मुंबई के संयुक्त आयुक्त (ट्रैफिक)अमितेश कुमार ने पुलिस उपायुक्त - पश्चिम (डीसीपी-पश्चिम)को तुरंत जांच का आदेश दिया है. जानकारी के मुताबिक आरोपी पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है.


दरअसल, राखी नाम की महिला अपने सात महीने के बच्चे के साथ सफेद कार में बैठी हुई थी कि तभी एक टो वैन ने अचानक कार को उठाकर ले जाना शुरू कर दिया. उसने पुलिस कर्मी से अनुरोध किया कि वह टो न करें. ट्रैफिक पुलिसकर्मी का नाम शशांक राणे है, जिसने ड्यूटी के दौरान अपने नाम का बिल्ला नहीं पहना था. बिल्ला न पहनना महाराष्ट्र पुलिस के नियमों के खिलाफ है.


इससे पहले, पुलिसकर्मी ने मुस्कुरा कर अपने नाम की पुष्टि की और महिला से गाड़ी को टो करने से पहले वाहन से उतरने का अनुरोध भी किया. लेकिन महिला ने अपने बच्चे की नर्सिग करने और खुद को अस्वस्थ बताकर गाड़ी से उतरने से मना कर दिया.


महिला ने खिड़की से एक चिकित्सा विवरण दिखाया था और वीडियोग्राफर को बताया कि वह बीमार है और अपने भूखे बच्चे को स्तनपान करा रही है, जो वीडियो में दिखाई दे रहा था. महिला ने दावा किया कि वहां खड़े दो अन्य वाहनों को पुलिस ने नहीं उठाया और उनकी कार को उसकी हताशा सुने बिना उठा लिया.


य़हां देखें वीडियो


फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Car with woman and child inside towed away, cop suspended
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सुप्रीम कोर्ट ने कहा- होटल और रेस्टोरेंट मिनरल वाटर MRP से ज़्यादा पर बेच सकते हैं