मुंबई में देश का पहला 'नो सेल्फी जोन' !

By: | Last Updated: Friday, 15 January 2016 11:45 AM
Mumbai considers ‘no selfie zones’ after drowning

मुंबई : हाल ही में मुंबई में ‘सेल्फी’ क्लिक करने के दौरान समुद्र में गिरकर डूबने से तीन लड़कियों की मौत के बाद पुलिस सक्रिय हो गई है. मुंबई पुलिस ने ऐसे 15 स्थानों को चिह्नित किया है जो ‘सेल्फी’ लेने के नजरिए से खतरनाक हैं. सूत्रों का कहना है कि मुंबई पुलिस इन स्थानों को ‘नो सेल्फी जोन’ करार दे सकती है. यदि ऐसा होता है तो यह देश का पहला ‘नो सेल्फी जोन’ होगा.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार फिलहाल बांद्रा, माहिम, जुहू, कोलाबा, मरीन ड्राइव, सायन, वर्ली और गोरई ऐसे प्राथमिक स्‍थान के रूप में चिन्हित किए गए हैं. इन स्थानों पर सेल्‍फी क्लिक करना प्रतिबंधित किया जा सकता है. फिलहाल यह चयन शुरुआती स्तर पर है और नियम के दंडनीय पहलुओं पर काम किया जा रहा है.

गौरतलब है कि शनिवार को तरन्नुम अंसारी, अंजुम खान और मस्तुरी वासिम अली खान सेल्फी लेने के वक्त समंदर में गिर गए. यदि अगले कुछ दिनों में यह नियम लागू होता है तो मुंबई शहर देश का पहला शहर बन जाएगा, जहां नो सेल्‍फी जोन होगा. सेल्फी को लेकर दुनियाभर में कई दुर्घटनाओं ने चिंता बढ़ा दी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mumbai considers ‘no selfie zones’ after drowning
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017