Mumbai Cyclone Ockhi LIVE UPDATE in Hindi, Cyclone Ockhi Latest News LIVE: ‘ओखी’ ने मुंबई में दी दस्तक- तेज बारिश के साथ बरसे ओले, स्कूल-कॉलेज बंद

LIVE: ‘ओखी’ ने मुंबई में दी दस्तक- तेज बारिश के साथ बरसे ओले, स्कूल-कॉलेज बंद

मुंबई में ओखी चक्रवात तूफान ने सोमवार को दस्तक दी थी. वहीं, गुजरात में ओखी के मद्देनजर सूरत,नवसारी और राजकोट में एनडीआरआफ की टीम तैनात की गई है.

By: | Updated: 05 Dec 2017 12:56 PM
Mumbai Cyclone Ockhi LIVE UPDATE in Hindi, Cyclone Ockhi Latest News

फाइल फोटो

मुंबई: तमिलनाडु और केरल में भारी तबाही मचाने के बाद ‘ओखी’ तुफान ने मुंबई में दस्तक दे दी है. मुंबई में सुबह से भारी बारिश के साथ जगह-जगह ओले भी गिरे हैं. ऐसे में प्रशासन ने स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने का फैसला लिया है. पड़ोसी राज्य गुजरात में भी ओखी ने अपना असर दिखाना शुरु कर दिया है. यहां अगले दो दिन भारी बारिश होने की आशंका है.

LIVE UPDATES-

  • ऐहतियातन तौर पर राज्य सरकार ने आज स्कूल और कॉलजों को बंद रखने का आदेश दिया है.

  • ओखी के असर को देखते हुए मौसम विभाग ने आज मुंबईकरों को भी सतर्क रहने की सलाह दी है.


मुंबई में ओखी चक्रवात तूफान ने सोमवार को दस्तक दी थी. वहीं, गुजरात में ओखी के मद्देनजर सूरत,नवसारी और राजकोट में एनडीआरआफ की टीम तैनात की गई है.  वहीं, सेना, बीएसएफ और नेवी को अलर्ट पर रखा गया है.

राजनाथ ने दिया हरसंभव सहयोग का आश्वासन

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज तमिलनाडु और केरल के मुख्यमंत्रियों को फोन किया और चक्रवात ओखी से उत्पन्न स्थिति से निपटने में हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया. वहीं राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन समिति ने राहत और बचाव कार्यों की समीक्षा की.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ओखी चक्रवात में मछुआरों को बचाने के लिए लक्षद्वीप के लोगों की बहादुरी को सलाम किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, लक्षद्वीप के लोगों की बहादुरी को सलाम जिन्होंने चक्रवात ओखी से कई मछुआरों को बचाने में मदद की. हम इस त्रासदी के सभी पीड़ितों के साथ हैं.

अबतक 1500 से अधिक लोगों को बचाया गया

केंद्र सरकार ने बताया है कि तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में चक्रवात ओखी से प्रभावित 1,540 लोगों को कई एजेंसियों ने सुरक्षित बचाया है, जिनमें मछुआरे भी शामिल हैं. मंत्रिमंडल सचिव पी के सिन्हा की अध्यक्षता में नेशनल क्राइसीस मैनेजमेंट कमिटी की एक बैठक के बाद जारी एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि अब तक तमिलनाडु से 243 मछुआरों, केरल से 250 मछुआरों और लक्षद्वीप से 1,047 लोगों को बचाया गया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Mumbai Cyclone Ockhi LIVE UPDATE in Hindi, Cyclone Ockhi Latest News
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ओवैसी का मोदी पर हमला, राजसमंद में मुस्लिम मजदूर की हत्या पर मांगा जवाब