मुंबई: जिंदा आदमी का पोस्टमार्टम!

By: | Last Updated: Monday, 12 October 2015 6:21 AM
Mumbai: Man comes back from the ‘dead’ before post-mortem

मुंबई : मुंबई में बीएमसी के अंतर्गत के आने वाली लोकमान्य तिलक सायन अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही की पोल खुल गई है. इस अस्पताल ने जिंदा आदमी को मृत घोषित कर पोस्टमार्टम रूम तक पंहुचा दिया. खैर मानिए उस कर्मचारी की जिसने बीमार शख्स को सांस लेते देख लिया और उसे जीते जी पोस्टमार्टम होने से बचा लिया.

 

दरअसल रविवार दोपहर सायन पुलिस स्टेशन को जानकारी मिली की एक व्यक्ति सड़क किनारे बेहोश पड़ा है. पुलिसवालों ने उसे सायन अस्पताल में भर्ती करा दिया. मरीज का इलाज काफी देर से शुरू हुआ और इलाज के घंटे भर बाद डॉक्टरों ने मरीज को मृत घोषित कर दिया. मरीज को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. पोस्टमार्टम से ठीक पहले पोस्ट मार्टम कर्मचारी ने मरीज की चलती धड़कन को देख लिया. उसके बाद फिर से मरीज को वार्ड में भर्ती कराया.

 

पुलिस ने इस मामले को बड़ी गंभीरता से लिया है. पुलिस ने सायन अस्पताल के डीन को पत्र लिखकर जानकारी मांगी है. पुलिस के मुताबिक व्यक्ति की कोई पहचान नहीं हो पाई है. कई दिनों से भूखा और बीमार सड़क किनारे बेहोश पड़ा था.  पुलिस जाँच कर रही है कि आखिरकार किसकी लापरवाही से जिंदा मरीज को मृत घोषित कर शवगृह में भेज दिया.

 

इस मामले पर जब हमने सायंन  अस्पताल के डीन  से फोन पर घटना की जानकारी जाननी चाही तो उन्होंने घटना की जानकारी नहीं होने की बात करते हुए कहा कि अब तक पुलिस ने कोई नोटिस नहीं मिला है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mumbai: Man comes back from the ‘dead’ before post-mortem
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BMC hospital Mumbai Patient post mortem
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017