मुंबई : गणपति मंदिर में मुस्लिम महिला ने दिया 'गणेश' को जन्म

By: | Last Updated: Tuesday, 6 October 2015 6:24 AM

मुंबई : देश को मजहब के रूप में बांटने की कोशिश कई बार होती है. कभी अफवाहों पर दंगे हो जाते हैं तो मजहबी पहचान ही जान की दुश्मन बन जाती है. लेकिन, इस देश में ही ऐसे भी लोग हैं जो इंसानियत की अपनी मिसाल से मजहब को बौना बना देते हैं. और, यही वे लोग हैं जो साबित करते है कि ‘सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा…’. ऐसा ही एक उदाहरण मुंबई में देखने को मिला जब मुस्लिम महिला ने गणपति मंदिर में बच्चे को जन्म दिया. और, उसका नाम ‘गणेश’ रखा गया.

 

पढ़ें : बिहार में मुसलमानों ने दुनिया के सबसे बड़े मंदिर के लिए दान की जमीनें

 

अंग्रेजी अखबार मिड-डे के मुताबिक इलियास शेख अपनी पत्नी नूर जहां को लेकर अस्पताल जा रहे थे. रास्ते में पत्नी की प्रसव पीड़ा काफी बढ़ गई. वे जिस टैक्सी में जा रहे थे, उसके ड्राइवर को लगा की प्रसव यहीं हो जाएगा तो उसने उन्हें टैक्सी से उतार दिया. इसके बाद बीच सड़क पर नूर जहां कराहती रही और इलियास मदद मांगता रहा.

 

 पढ़ें : …और सोशल मीडिया पर छा गए ‘सेल्फी बप्पा’ 

 

मुंबई में कशीदाकारी कर गुजारा करने वाले इलियास के लिए यह समय काफी भारी गुजर रहा था. इसी समय वहां मौजूद गणपति मंदिर के बारमदे में बैठी महिला की नजर इन पर पड़ी. महिला ने बिना समय बिताए मामला समझ लिया और शोर मचाकर और मददगारों के बुला लिया. नूर को मंदिर में ले जाया गया. वहां प्रार्थना के लिए मौजूद महिलाओं ने साड़ी से घेरा बनाया और वहां नूर ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया.

 

 पढ़ें : इस मंदिर से प्रेरणा लेते हैं फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग 

 

इलियास का कहना था कि यह सब उसके सामने किसी फिल्म की तरह होता गया. और, जब उसने अपने बच्चे का मुंह देखा तो उसे यह किसी चमत्कार से कम नहीं लगा. इसके साथ ही इस मुस्लिम दंपति ने अपने बेटे का नाम गणेश रखने का फैसला किया.

 

पढ़ें : इस बार गणेशोत्सव पर जेल बंदियों की बनाई मूर्तियां!

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mumbai: Muslim pregnant woman delivers baby boy in temple
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017