मुंबई पुलिस ने ET के रिपोर्टर को नोटिस देकर टाइगर मेमन के फोन का सबूत मांगा

By: | Last Updated: Friday, 7 August 2015 3:14 PM
Mumbai police send notice to ET Reporter Over Tiger Memon call

नई दिल्ली: आज अंग्रेजी अखबार इकनॉमिक टाइम्स में ये खबर छपी थी कि जिस दिन मुंबई हमले के दोषी याकूब को फांसी दी गई थी उसी दिन सुबह उसके भाई और मुंबई हमले के मास्टरमाइंट टाइगर मेमन ने मुंबई में अपनी मां को फोन कर भाई की फांसी का बदला लेने की बात कही थी.

लेकिन अब सूत्रों के हवाले से खबर है कि मुंबई पुलिस ने इकनॉमिक टाइम्स के रिपोर्टर को नोटिस भेजा है.

 

नोटिस में मुंबई पुलिस ने कहा है कि उनके पास टाइगर मेमन के फोन करने की जानकारी नहीं है अगर रिपोर्टर के पास इस बातचीत से जुड़ा कोई सबूत या रिकॉर्डिंग है तो उन्हें दे.

 

मुंबई पुलिस ने इकनॉमिक टाइम्स के रिपोर्टर को नोटिस भेजकर पूछा है कि कि ‘टाइगर मेमन का फोन मां को आने की हमारे पास जानकारी नहीं है अगर आपके पास इस बातचीत से जुड़ा कोई सबूत या रिकॉर्डिंग है तो हमें जानकारी दीजिए.’

 

आपको बता  दें कि आज एबीपी न्यूज़ से फोन पर बातचीत में याकूब मेमन के परिवार ने टाइगर के फोन की खबर को झूठा बताया है.

 

ET में क्या खबर छपी थी-

अंग्रेजी अखबार इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक टाइगर मेमन की फोन कॉल को मुंबई पुलिस ने रिकॉर्ड किया. टाइगर मेमन ने याकूब की फांसी के डेढ घंटे पहले याकूब के घर के लैंडलाइन पर फोन किया था और मां हनीफा से बात की थी.

30 जुलाई को याकूब को सुबह 7 बजे फांसी दी जानी थी. टाइगर ने मुंबई के अल हुसैनी वाले घर के लैंडलाइन पर सुबह 5.35 बजे फोन किया था. टाइगर ने अपनी मां से  3 मिनट तक  बात की थी. टाइगर ने इंटरनेट से कॉल किया था. मुंबई पुलिस ने कॉल तो रिकॉर्ड की है लेकिन ये पता नहीं लगा पा रही है कि आईपी एड्रेस क्या है जिससे लोकेशन ट्रेस नहीं हो पा रही है.

 

टाइगर ने परिवार को सांत्वना नहीं दी थी बल्कि बदला लेने की बात कह रहा था. टाइगर ने कहा-   ”याकूब की मौत का बदला लूंगा. परिवार के आंसू बेकार नहीं जाएंगे. मां हनीफा ने कहा-बस हो गया. पहले की वजह से मेरा याकूब गया, अब और नहीं मैं देख सकती.”

 

22 साल बाद पुलिस टाइगर की आवाज़ को रिकार्ड कर पाई, लेकिन उसका लोकेशन पता लगा पाने में नाकाम रही.

 

यह भी पढ़ें-

टाइगर मेमन ने फोन नहीं किया: परिवार 

पूरी ट्रांस्क्रिप्ट: टाइगर ने अपनी मां से कहा,- जुल्म की इंतहा हो गई है..जाया नहीं जाएंगे ये आंसू 

याकूब को फांसी की सजा सुनाने वाले जस्टिस दीपक मिश्रा के मिली धमकी 

टाइगर ने मां को फोन कर कहा, ‘आंसू बेकार नहीं जाएंगे, याकूब की फांसी का लेंगे बदला’ 

टाइगर और याकूब को जोड़ना ठीक नहीं: डोभाल 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mumbai police send notice to ET Reporter Over Tiger Memon call
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017