क्या स्वघोषित धर्मगुरु राधे मां अब जेल की हवा खाएंगी?

By: | Last Updated: Thursday, 13 August 2015 4:14 PM
Mumbai sessions court rejects Radhe Maa’s anticipatory bail

नई दिल्ली: राधे मां की मुश्किलें बढ़ गई हैं. राधे मां जेल की सलाखों के पीछे जा सकती हैं क्योंकि दहेज उत्पीड़न मामले में राधे में अग्रिम जमानत की याचिका खारिज हो चुकी है. कल राधे मां से इस मामले में मुंबई पुलिस पूछताछ भी करने वाली है. सवाल ये हो रहा है कि क्या जेल जाएंगी राधे मां?

 

आरोपों के चक्रव्यूह में फंसी राधे मां को इंसाफ के लिए ऊपर वाले का आसरा है लेकिन फिलहाल जो वो चाहती हैं वैसा कुछ भी होता दिखाई नहीं दे रहा है.. और इसीलिए कई नए सवाल खड़े हो गए हैं.

 

  • क्या जेल जाने वाली हैं राधे मां

  • क्या राधे मां को गिरफ्तारी का डर सता रहा है ?

  • क्या राधे मां मुंबई छोड़कर भागने की फिराक में हैं

 

इन तमाम सवालों के पीछे की वजह राधे मां पर लगे दहेज उत्पीड़न जैसे गंभीर आरोप हैं. इन आरोपों पर शुक्रवार को मुंबई पुलिस राधे मां से पूछताछ करने वाली है. राधे मां ने मुंबई पुलिस को प्रार्थनापत्र देकर ये कहा था कि शुक्रवार को उनके पहले से तय कार्यक्रम हैं इसलिए उन्हें पेश होने के लिए कुछ और वक्त दिया जाए. राधे मां की ये इच्छा अधूरी रह गई क्योंकि मुंबई पुलिस शुक्रवार को ही उनसे पूछताछ करेगी. इससे राधे मां को पहला झटका लगा था.

 

दूसरा जोरदार झटका उन्हें तब लगा जब मुंबई की ढिंडोशी सेंशस कोर्ट ने जेल जाने से बचने के लिए दी गई राधे मां की अग्रिम जमानत की अर्जी खारिज कर दी.

 

अब सवाल हो रहा है कि भक्तों पर आशीर्वाद की बारिश करने वाली राधे मां क्या जेल जाएंगी?

 

अग्रिम जमानत की सुनवाई के दौरान राधे मां के वकीलों ने दलील दी की इस मामले में राधे मां को फंसाया गया है. राधे मां के वकील के मुताबिक, शिकायत कर्ता ने पहले सिर्फ अपने ससुरालवालों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था लेकिन जब शिकायतकर्ता की शिकायत को ज्यादा तवज्जो नहीं दी गई तब जानबूझकर राधे मां का नाम FIR में डाला गया ताकि इस मामले को और तूल मिल सकें.

 

वहीं आरोपी के वकील के तमाम तर्कों के खारिज करते हुये सरकारी पक्ष ने दलील दी की उनके पास राधे मां की कोई जानकारी नहीं है…अगर राधे मां को अग्रिम जमानत दी गई तो वो भाग भी सकती है…. दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने राधे मां की अग्रिम जमानत की याचिका को खारिज कर दी.

 

निकी गुप्ता के वकील क्षितीज मेहता का कहना है, ‘हमारा मुख्य OBJECTION था कि वो बैंकॉक भाग सकती है. अब राधे मां को कल पुलिस के सामने पेश होना होगा, पुलिस खुद भी कोग्नीजेंस ले सकती है. हमने कोर्ट में कहा कि वो इंडिया या मुंबई छोड़ कर ना भाग जाये. कोर्ट ने सबकी बात सुनी जिसके बाद राधे मां की एंटी-सिपेटरी बेल एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दी गयी.’

 

स्टिंग ऑपेरशन: चिकन खाती हैं, गिड़गिड़ाती हैं और गालियां भी सुनती हैं राधे मां 

 

दरअसल मामला दर्ज होने के बाद मुंबई के वालकेश्वर इलाके में रह रही है राधे मां के मुंबई से बाहर जाने की खबर मिली… राधे मां के कार्यक्रम के अनुसार वो अपने भक्तों से मिलने सुबह मुंबई एयरपोर्ट से हिमाचल और चंढीगढ जाने वाली थी… राधे मां का बाकायदा टिकट भी बुक हो चुका था..

 

लेकिन राधे मां के इरादों की भनक मुंबई पुलिस के आला अधिकारियों को लग गई.. फिर क्या था आनन फानन में राधे मां का पता लगाने के लिये मुंबई क्राइम ब्रांच को राधे मां के वालकेश्वर के घर भेजा गया..यहां क्राइम ब्रांच के अधिकारीय़ों ने राधे मां के पीए संजीव गुप्ता से पुछताछ की और राधे मां के सभी कार्यक्रमों की जानकारी मांगी…

 

क्या है मामला

राधे मां पर निक्की नकुल गुप्ता नाम की महिला ने दहेज के लिए परेशान करने के आरोप लगाए हैं. निक्की के मुताबिक अप्रैल 2012 को मुंबई में उसकी शादी नकुल गुप्ता से हुई–नकुल गुप्ता का नाता मुंबई के उसी घर से है जहां राधे मां रहती है घर के मालिक मनमोहन गुप्ता के भांजे हैं नकुल गुप्ता और परिवार की तरह राधे मां को मानते हैं आरोप है कि नकुल के परिवार ने राधे मां के कहने पर ही निक्की के साथ रिश्ते के लिए हामी भरी और फिर शादी से पहले ही राधे मां और निक्की के ससुराल वालों की मांगें शुरू हो गई थीं.

 

आधी रात फ्लर्ट करने वाली ये कैसी देवी हैं राधे मां! 

 

आरोप के मुताबिक शादी में परिवार ने करीब 1 करोड़ रुपये खर्च किये.  लेकिन इसके बाद भी निक्की के ससुरालवाले राधे मां के लिए लाखों रुपये और खर्च करवाना चाहते थे. निक्की के भाई रौनक के मुताबिक गुप्ता परिवार ने उनसे राधे मां के लिए एक हेलिकॉप्टर, शादी समारोह तक पहुंचने के लिए  मर्सिडीज गाड़ी, एक क्रेन, गोल्ड नेकलेस,  डिज़ाइनर चोला और श्रृंगार का सामान मंगवाया.  जिसका पूरा खर्चा करीब 7 लाख रुपये था.

 

हालांकि राधे मां अपने ऊपर लगे तमाम आरोपों को खारिज करती रही हैं लेकिन ये भी लग रहा है कि राधे मां शायद गिरफ्तारी से डर रही हैं. राधे मां के वकील दावा कर रहें है कि राधे मां पुलिस के सामने पेश भी होंगी और जांच में सहयोग भी करेंगी. वहीं मुंबई पुलिस ने भी राधे मां से पूछताछ के लिए सवालों की एक लंबी चौड़ी लिस्ट तैयार कर रखी है.  ये 498A का मामला है. पुलिस पूछताछ करेगी और सवालों के जो जवाब मिलेंगे उसके आधार पर राधे मां को जेल भी भेजा जा सकता है.

 

यह भी पढ़ें-

भक्त रहीं डॉली बिंद्रा ने कहा, ‘राधे मां से है जान को खतरा’

नया फर्जीवाड़ा: फर्जी पते की गाड़ी में धूमतीं हैं राधे मां

पहली बार मीडिया के सामने आईं राधे मां, सवालों से हुई बेहोश 

पर्दे पर ‘राधे मां’ के किरदार में दिखेंगी अभिनेत्री मल्लिका शेरावत? 

राधे मां को कोर्ट से राहत नहीं, कल मुंबई पुलिस करेगी पूछताछ 

…तो सनी लियोनी की बड़ी फैन हैं राधे मां! 

राधे मां बनीं पलक ने लाल स्कर्ट पहन कपिल को रिझाया! 

 

ABPNews EXCLUSIVE: ये है राधे मां का नया ठिकाना

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mumbai sessions court rejects Radhe Maa’s anticipatory bail
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017