SC का सरकार के फैसले पर रोक, अब मुंबई में फिर बार गर्ल्स का होगा जलवा

By: | Last Updated: Thursday, 15 October 2015 7:21 AM

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई से डांस बार पर से रोक हटा दी है. 2014 में महाराष्ट्र सरकार ने कानून बनाकर डांस बार चलाने पर रोक लगा दी थी. अब उस फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने पलट दिया है. ऐसे में मुंबई में जल्द ही बार गर्ल्स का जलवा फिर से होगा. इस पर महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने कहा है कि वे फिर से अपील करेंगे.

 

पढ़ें : नियमों को ताक पर रख कर पंजाब जेल में आयोजित हुआ डांस प्रोग्राम

 

हालांकि, अदालत ने हिदायत दी है कि डांस बार के जरिए किसी तरह की अश्लीलता नहीं होनी चाहिए. इस बीच कुछ लोगों का यह भी मानना है कि डांस बार पर रोक के बाद ज्यादातर बार बालाएं दूसरे देशों या शहरों में बस गई हैं. ऐसे में रोक हटने के बाद जब बार खुलेंगे तो उन्हें बार बालाओं की कमी से जूझना होगा.

 

डांस बार पर पहली बार महाराष्ट्र में 2005 में रोक लगी थी.  सुप्रीम कोर्ट ने इससे पहले के अपने फैसले में डांस बार पर से रोक हटाने का आदेश दिया था लेकिन पिछले साल कांग्रेस-एनसीपी की सरकार ने महाराष्ट्र पुलिस एक्ट लागू करके डांस बार पर फिर से रोक लगा दी थी. इस रोक को इंडियन होटल और रेस्टोरेंट एसोसिएशन ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी.

 

पढ़ें : गुजरात: बार गर्ल के साथ नाचने के बाद गुजरात पुलिस सब-इंस्पेक्टर सस्पेंड

 

अप्रैल 2005 में लगाए गए पहले बैन के बाद करीब 1.5 लाख लोग बेरोजगार हो गए थे इनमें से 70 हजार बार गर्ल्स भी थीं. सुप्रीम कोर्ट ने इस फैसले के डबल स्टैंडर्ड की आलोचना करते हुए कहा था कि सिर्फ छोटे होटलों के लिए ही रोक लगाई गई है. जबकि, 5 स्टार और थ्री स्टार होटलों पर कोई रोक नहीं है. इस साल जून में सरकार ने सभी होटलों पर बैन लगा दिया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mumbai : Supreme court lifted ban on Dance bar
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017