मैं इस्तीफा नहीं दूंगा : राकेश मारिया

By: | Last Updated: Wednesday, 9 September 2015 2:19 AM
Mumbai top cop Rakesh Maria axed, first high-profile casualty of Sheena Bora murder case

मुंबई: शीना बोरा केस में जी जान से जुटे पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया अचानक मुंबई कमिश्नर के पद से हटाए जाने से कथित तौर पर नाखुश हैं. इस्तीफे की चर्चाओं के बीच राकेश मारिया ने एबीपी न्यूज से हुई बातचीत में साफ किया है कि वे पद से इस्तीफा नहीं देंगे.

 

शीना केस की तेजी से जांच करा रहे मारिया को पुलिस कमिश्नर पद से कल ही हटाया गया है. राकेश मारिया की जगह अहमद जावेद को मुंबई के नए पुलिस कमिश्नर बनाया गया है.

 

राकेश मारिया का कार्यकाल 30 सितंबर को खत्म हो रहा था, इससे पहले उन्होंने कहा था कि ‘शीना हत्याकांड को आरूषि कांड नहीं बनने दूंगा.’

 

हालांकि कल ही कमिश्नर पद से हटाए जाने के बाद मचे बवाल को देखते हुए महाराष्ट्र अतिरिक्त मुख्य सचिव ने कहा, ”मारिया होमगार्ड डीजी पद संभालने के साथ-साथ अब शीना बोरा मर्डर केस की जांच भी करेंगे. मारिया तब तक इस केस का हिस्सा रहेंगे जब तक केस कोर्ट तक ना पहुंच जाए.”

 

वहीं मुंबई के नए पुलिस कमिश्नर अहमद जावेद ने कहा है कि शीना हत्याकांड की जांच बाकायदा वैसे ही पेशेवर तरीके से होगी जैसे चल रही है. सूत्रों के मुताबिक ललित मोदी कांड में अपना नाम आने के वक्त भी मारिया ने इस्तीफा देने का मन बनाया था.

 

महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले के विरोध में तमाम राजनीतिक दल भी उतर आए हैं. एनसीपी नेता नवाब मलिक ने मारिया को हटाने का विरोध करते हुए कहा, पीटर मुखर्जी के मनी लॉन्डरिंग मामले की जांच दबाने के दबाव में ये तबादला हुआ है.

 

मारिया के एक करीबी सूत्र ने एबीपी न्यूज से कहा, ”मारिया की पीटर से कोई दोस्ती नहीं. हाईप्रोफाइल केस होने की वजह से केस में राकेश मारिया ने दिलचस्पी ली.”

‘मेड इन मुंबई’ मारिया 

 

यह भी पढ़ें-

MUST READ | ‘मेड इन मुंबई’ राकेश मारिया 

शीना बोरा मर्डर केस: तबादले पर बवाल के बाद अब राकेश मारिया ही करेंगे केस की जांच 

शीना मर्डर केस की जांच कर रहे राकेश मारिया की कमिश्नर पद से छुट्टी 

मुंबई पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया का बयान- शीना को आरुषि नहीं बनने दूंगा 

इंद्राणी मुखर्जी ने कबूल किया बेटी शीना की हत्या का गुनाह- सूत्र 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mumbai top cop Rakesh Maria axed, first high-profile casualty of Sheena Bora murder case
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017