मुंबई: ऐप से टैक्सी की बुकिंग के विरोध में ऑटो यूनियन की हड़ताल

By: | Last Updated: Wednesday, 17 June 2015 2:03 AM
mumbai_auto_taxi_strike

मुंबई/नई दिल्ली:आज दिन भर मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में रहेगी ऑटो रिक्शा चालको की हड़ताल. जिसकी वजह से मुंबई वासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. भागती दौड़ती मुंबई की रफ्तार पर इसका असर दिख सकता है.

ऑटो रिक्शा चालकों और उसकी यूनियन की मांग है कि मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में प्राइवेट टैक्सी जैसे- ओला, उबेर, मेरू जैसी कंपनियों ने जो मोबाइल ऐप्स के जरिये बुकिंग की सुविधा शुरू की है, जिसकी वजह से ऑटो रिक्शा चालको की रोजी रोटी पर खतरा है.

 

जिन स्थानों के लिये यात्री ऑटो रिक्शा लेते थे आज वो सवारियां इन प्राइवेट टैक्सियों का सहारा ले रही है जिसकी वजह से उनकी रोजी रोटी जाने का खतरा बढ़ गया है. 

 

‘स्वाभिमान यूनियन’ ने दावा किया है कि 18,000 ऑटोरिक्शा मालिक और 12,000 टैक्सी मालिक इसके सदस्य हैं.

 

‘स्वाभिमान यूनियन’ की मुंबई इकाई के अध्यक्ष के. के. तिवारी ने कहा, ‘‘दिन भर चलने वाली हड़ताल शाम पांच बजे खत्म होगी. यह राज्य सरकार को एक चेतावनी है और यदि हमारी मांगें नहीं मानी जाती हैं तब यूनियन व्यापक आंदोलन शुरू करने के लिए मजबूर हो जाएगी.’’ इससे पहले यूनियन ने नौ जून को महाराष्ट्र परिवहन आयुक्त के साथ राज्य परिवहन मंत्री दिवाकर राउत और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को एक पत्र लिखकर उबर, ओला, मेरू प्लस इत्यादि जैसे मोबाइल एप्लिकेशन आधारित कैब के चलने पर रोक की मांग की थी.

 

तिवारी ने कहा, ‘‘हमें ऑटोरिक्शा और टैक्सी मालिकों से भी सहयोग मिला है जो हमारे सदस्य नहीं हैं क्योंकि हमने ऐसी मांग उठाई है जो उनकी आवश्यकताओं की भी पूर्ति करती है.’’ दिलचस्प बात यह है कि ए. एल. क्वाद्रोस की अगुवाई वाली, शहर की सबसे बड़ी टैक्सी मालिकों की यूनियन ने इस हड़ताल का समर्थन नहीं किया.

 

शशांक राव की अगुवाई वाली शहर की सबसे बड़ी ऑटो यूनियन ने कहा कि वह 17 जून से हड़ताल पर जाएगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: mumbai_auto_taxi_strike
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: auto Mumbai passengers strike taxi driver
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017