क्या इराकी आतंकी संगठन में शामिल हो गए हैं मुंबई के चार लड़के? घरवालों ने सरकार से लगाई गुहार

By: | Last Updated: Monday, 14 July 2014 3:56 AM
mumbai_fourboys_terrorist_iraq_

नई दिल्ली: क्या मुंबई के चार लड़के जिहाद के नाम पर इराक में आतंकवादी संगठन ISIS में शामिल हो गए हैं? इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक मुंबई से सटे कल्याण के रहने वाले एक शख्स को लगता है कि उनका बेटा इराक में आतंकवादियों के साथ मिल गया है.

 

घरवालों के मुताबिक उनके बेटे ने एक चिट्ठी लिखी जिसमें उसने कहा कि लड़ाई शुरू हो गई है… उसने अपनी मां को लिखा कि मौत का फरिश्ता पूछ रहा है कि तुम अल्लाह की धरती की ओर क्यों नहीं गए? उसने चिट्ठी में लिखा कि अब जन्नत में मुलाकात होगी.

 

जिस लड़के ने ये चिट्ठी लिखी है वो इंजीनियरिंग का छात्र है और उसके पिता मुंबई में डॉक्टर हैं. इसी की तरह ही ठाणे के रहने वाले तीन और लड़कों के  घरवालों को भी लगता है कि उनके लड़के जिहाद के नाम पर आतंकियों के साथ हो गए हैं.

 

चारों लड़कों की उम्र 20 साल के आसपास है. घरवालों ने कल्याण पुलिस के पास इनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखा दी है. वो चिट्ठी भी पुलिस को सौंप दी गई है. अब इन लड़कों के घरवाले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मिलना चाहते हैं.

 

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक घरवाले चाहते हैं कि सरकार उन लोगों की तलाश करे और सजा दे जिन्होंने उनके बेटे को आतंकवाद की ओर धकेला.