मुंबई पर मॉनसून मेहरबान इसके बाद भी पानी को तरस रहे हैं ये लोग

By: | Last Updated: Wednesday, 16 July 2014 4:36 PM
mumbai_mansoon_fivestar_hotel

मुंबई : मुंबई में बारिश हो रही है लेकिन इसके बावजूद भी बीएमसी ने फाइव स्टार होटल, मॉल और इंडस्ट्रीज को दिए जा रहे पानी में 50 फीसदी कटौती का फैसला किया है . दरअसल मुंबई में जिन तालाबों से पानी की सप्लाई होती है, उन इलाकों में बारिश कम हुई है और तालाबों में पानी कम है. इसी वजह से बीएमसी को पानी की कटौती का फैसला करना पड़ा है.

 

मुंबई पर मॉनसून मेहरबान है . पिछले कुछ दिनों में वहां पर झमाझम बारिश हुई है लेकिन इसके बावजूद मुंबई का जल संकट खत्म नहीं हुआ है . दरअसल मुंबई के जिन बड़े जलाशयों से पानी की सप्लाई होती है, उन इलाकों में अबतक बारिश नहीं हुई .

 

 

इसी वजह से बीएमसी ने फाइव स्टार होटल, मॉल, और इंडस्ट्रीज जैसे संस्थानों में अब पानी की 50 फीसदी कटौती का फैसला किया है . इससे पहले 20 फीसदी पानी की कटौती की जा रही थी .

 

मुंबई की इस झमाझम बारिश के बीच पानी का ये संकट सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन आप ये जानकर और हैरान रह जाएंगे कि बीएमसी पानी की सप्लाई करने वाले तालाबों पर नकली बारिश कराने तक की योजना बना चुकी है . 

 

 

वैसे अगर अगले कुछ दिनों में मॉनसून शहर के दूसरे इलाकों की तरह मुंबई की प्यास बुझाने वाले जलाशयों पर भी मेहरबान हो जाती है तो फिर वहां का जल संकट खत्म हो सकता है .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: mumbai_mansoon_fivestar_hotel
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017