मुरली मनोहर जोशी ने मोदी सरकार के नमामि गंगे अभियान पर उठाए सवाल

By: | Last Updated: Friday, 5 June 2015 5:05 AM
murli_manohar_joshi_raises_ganga_campaign

नई दिल्ली: कानपुर से बीजेपी सांसद और बीजेपी के वरिष्ठ सांसद डॉ. मुरली मनोहर जोशी ने अपनी ही सरकार के गंगा प्रोजेक्ट पर सवाल खड़े किए हैं. गंगा सफाई के नमामि गंगे प्रोजेक्ट और गंगा में जहाज चलाने की योजनाओं से मुरली मनोहर जोशी सहमत नहीं हैं.

 

डॉ. जोशी ने कहा कि, गंगा टुकड़ों में साफ नहीं हो सकती. ऐसे में तो 50 साल में भी गंगा साफ नहीं हो पाई. नदियों को जोड़ने की योजना से भी जोशी सहमत नहीं हैं. किसी का नाम तो नहीं लिया लेकिन गडकरी की ओर इशारा करते हुए कह दिया कि उन्हें भूगोल और भूगर्भ की जानकारी नहीं है.

 

बीजेपी सांसद डॉ. जोशी ने गंगा में जहाज चलाने के प्रोजेक्ट पर भी सवाल उठाए हैं. डॉ. जोशी ने कहा, ”कि गंगा में जहाज चलाने लायक पानी ही नहीं है. मदन मोहन मालवीय ने हरिद्वार से नीचे गंगा में पर्याप्त पानी छोड़ने का इंतजाम करवाया था लेकिन इस नियम का अब पालन ही नहीं हो रहा है.”

बीजेपी सांसद जोशी ने गडकरी पर निशाना साधते हुए कहा कि, ”गंगा में जहाज चलाने की बात बेतुकी है. पहले इसमें जहाज चलकर बंद हो चुके हैं. नदियों को जोड़ने की योजना अव्यावहारिक है. बीजेपी सांसद डॉ. मुरली मनोहर जोशी ने कहा उन्होंने नमामि गंगे प्रोजेक्ट से जुड़े पूर्व अफसरों से जब गंगा के उदगम के बारे में पूछा तो उन्हें इसकी सटीक जानकारी नहीं थी.”

 

वाराणसी में विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर गंगा के बहाने मुरली मनोहर जोशी का अपना दर्द भी छलका. बीजेपी सांसद जोशी ने कहा, ”वो सबसे साफ-सुथरे राजनीतिक दौर से राजनीति के सबसे प्रदूषित दौर में पहुंच गए हैं. अब कौन सा प्रदूषण सबसे पहले साफ करें.”

 

मोदी के गंगा अभियान पर जोशी के सवाल 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: murli_manohar_joshi_raises_ganga_campaign
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017